फोटो गैलरी

Hindi Newsमुंगेर से हथियार मंगवाता है हिजबुल मुजाहिद्दीन

मुंगेर से हथियार मंगवाता है हिजबुल मुजाहिद्दीन

एटीएस की टीम ने देश में चल रहे अवैध हथियारों की तस्करी के बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है। टीम ने जांच में पाया कि मुंगेर में बने अवैध और आधुनिक हथियार बिहार समेत अन्य कई राज्यों के कुख्यात अपराधियों...

मुंगेर से हथियार मंगवाता है हिजबुल मुजाहिद्दीन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 Dec 2014 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

एटीएस की टीम ने देश में चल रहे अवैध हथियारों की तस्करी के बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है। टीम ने जांच में पाया कि मुंगेर में बने अवैध और आधुनिक हथियार बिहार समेत अन्य कई राज्यों के कुख्यात अपराधियों और आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन को आपूर्ति की जाती है। एटीएस ने अगस्त, 2014 को मो. जमशेर आलम उर्फ मौलवी साहब, सुरेन्द्र पासवान और निक्कू उर्फ अरुण सिंह को मुंगेर जिले के मिर्जापुर थाना के बरदह गांव से गिरफ्तार किया था।

ये तीनों तस्कर न्यायिक हिरासत के तहत बेउर जेल में है। एटीएस ने इन तीनों तस्करों के खिलाफ अनुसंधान पूरा करते हुए पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में चार्जशाट दायर की है। इसके अलावे एटीएस ने आधा दर्जन से अधिक अपराधियों को भी अभियुक्त बनाया है, जो उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, पंजाब, बिहार समेत अन्य राज्य के हैं। एटीएस पांच माह से मामले की जांच कर रही है।

संगठित अपराधियों व आतंकियों को अवैध हथियार की तस्करी 
तीनों हथियार तस्करों ने पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर समेत अन्य राज्यों के आतंकियों और राष्ट्रविरोधी तत्वों के उपयोग के लिए आधुनिक व स्वचालित अवैध हथियारों की आपूर्ति की है। बिहार के मिर्जापुर, बरदह गांव के निवासी मो. जमेशर आलम उर्फ  मौलवी साहब ने एटीएस टीम के समक्ष खुलासा किया है कि वह देश भर के संगठित अपराधियों के बड़े गिरोह और आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों को अवैध स्वचालित हथियारों की आपूर्ति की है।

हिजबुल मुजाहिदीन के पुलवामा के एरिया कमांडर को भी अवैध हथियारों की आपूर्ति की है। इसके अलावे रवेश उल इस्लाम को भी अवैध पिस्तौल की आपूर्ति की थी। आजमगढ़, उतर प्रदेश निवासी निक्कू उर्फ अरुण सिंह ने खुलासा किया कि वह कई आतंकियों और संगठित अपराधियों की मदद के लिए अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त के धंधे से जुड़ा है। हथियारों की खरीद के लिए वह जमशेद आलम और सुरेन्द्र पासवान से मिलने मुंगेर आया था।

मोबाइल नम्बर को खंगाल रही है एटीएस

तीनों तस्करों के पास बरामद कई मोबाइल नंबरों और सिम को एटीएस की टीम खंगाल रही है। टीम यह भी पता लगा रही है कि इन तीनों तस्करों का संबंध किन-किन लोगों से है। मोबाइल नम्बरों का डाटा निकालने में जुटी हुई है। अभियुक्त जमेशर उर्फ मौलवी के मोबाइल में मिले आधा दर्जन नंबरों के नेटवर्क की छानबीन कर रही है। जो राष्ट्रविरोधी तत्वों और आतंकवादियों से संबंध स्थापित किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें