फोटो गैलरी

Hindi Newsदीवाली पर आठ बजे चलेगी अंतिम मेट्रो

दीवाली पर आठ बजे चलेगी अंतिम मेट्रो

दीवाली के दौरान रात आठ बजे अंतिम मेट्रो चलाई जाएगी। इसके बाद मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी। इसमें सामान्य मेट्रो के साथ-साथ एयरपोर्ट मेट्रो भी शामिल है। हालांकि भाई दूज के अवसर पर मेट्रो के अतिरिक्त...

दीवाली पर आठ बजे चलेगी अंतिम मेट्रो
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Oct 2014 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

दीवाली के दौरान रात आठ बजे अंतिम मेट्रो चलाई जाएगी। इसके बाद मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी। इसमें सामान्य मेट्रो के साथ-साथ एयरपोर्ट मेट्रो भी शामिल है। हालांकि भाई दूज के अवसर पर मेट्रो के अतिरिक्त फेरों के अलावा यात्रियों की सुविधा के लिए कर्मचारियों की संख्या में भी इजाफा किया गया है।

डीएमआरसी प्रवक्ता(ईडी)अनुज दयाल के अनुसार तीन नवंबर को दीवाली के मौके पर मेट्रो ट्रेन सेवा अन्य दिनों की भांति सुबह निर्धारित समय छह बजे से शुरू होगी, लेकिन रात्रि में साढ़े ग्यारह के स्थान पर आठ बजे के बाद बंद कर दी जाएगी। अंतिम मेट्रो ट्रेन सभी टर्मिनल से आठ बजे अंतिम सफर पर चलाई जाएंगी। जो अपने निर्धारित टर्मिनल पर पहुंचकर समाप्त होगी।

उन्होंने बताया कि 25 अक्टूबर को भाई दूज के दौरान होने वाली भीडम् के मद्देनजर यात्रियों के लिए अतिरिक्त ट्रेन प्रत्येक लाइन पर चलेंगी, साथ ही टिकट काउंटरों की संख्या में तथा मेट्रो कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि की गई है। ताकि जरूरत पड़ने पर यात्रियों को सहायता मिल सके। भाई दूज के मौके पर एयरपोर्ट मेट्रो सेवा रात्रि 11:30 बजे अंतिम सफर पर चलेगी जबकि सामान्य मेट्रो सेवा रात्रि 11 बजे रहेगी।

इन टर्मिनल से रात आठ बजे चलेगी आखिरी मेट्रो
दिलशाद गार्डन, रिठाला, जहांगीरपुरी, हुडासिटी सेंटर, नोएडा सिटी सेंटर, द्वारका सेक्टर-21, वैशाली, कीर्ति नगर, इंद्रलोक, मुंडका, केंद्रीय सचिवालय, बदरपुर तथा एयरपोर्ट लाइन पर नई दिल्ली, द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन शामिल हैं।

भाई दूज के दिन मिलेगी अतिरिक्त सेवा
मेट्रो रेल निगम के अधिकारी के अनुसार भाई दूज के दिन अधिकांश रूटों पर काफी संख्या में यात्री सफर करते हैं। इसलिए हमने इस दिन मेट्रो  के अतिरिक्त फेरे लगाने का फैसला लिया है। इस दिन सभी रूटों पर मेट्रो अपने निर्धारित समय सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक उपलब्ध रहेगी। वहीं एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर यह सेवा सुबह 4:45 बजे से रात 11:30 बजे तक उपलब्ध रहेगी।

अधिकारियों को उम्मीद है कि इस दिन यात्रियों को सफर कराने का मेट्रो एक नया रिकार्ड बनाएगी। मेट्रो  में सामान्य दिनों में प्रतिदिन करीब 25 लाख यात्री सफर करते हैं। भाई दूज के दिन इनकी संख्या 27 लाख तक पहुंचने की उम्मीद है। अभीतक मेट्रो में सबसे ज्यादा 26 लाख यात्री सफर कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें