फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रधानमंत्री की पहली रैली विश्वास नगर में 31 को

प्रधानमंत्री की पहली रैली विश्वास नगर में 31 को

भाजपा के स्टार प्रचारक बुधवार से दिल्ली में प्रचार की कमान संभाल लेंगे। वहीं, स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 जनवरी से प्रचार अभियान में कूदेंगे। दिल्ली की हर विधानसभा के प्रत्याशियों को...

प्रधानमंत्री की पहली रैली विश्वास नगर में 31 को
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Jan 2015 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के स्टार प्रचारक बुधवार से दिल्ली में प्रचार की कमान संभाल लेंगे। वहीं, स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 जनवरी से प्रचार अभियान में कूदेंगे।

दिल्ली की हर विधानसभा के प्रत्याशियों को सीधे मतदाताओं से जोड़ने के लिए पार्टी ने तीन स्तरीय रणनीति तैयार की है ताकि प्रचार के आखिरी दौर में पार्टी को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। दिल्ली में प्रधानमंत्री चार रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके लिए चुनाव आयोग से भी स्टार प्रचारकों की स्वीकृति ली जा रही है।

इस बार के चुनावों में प्रत्याशियों की ओर से कई नामों की मांग की गई है। जिन नामों को भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। उनमें दिल्ली के सातों सांसद और 40 अन्य चेहरे शामिल हैं।

इन चेहरों में केंद्रीय मंत्री और फिल्मी सितारे भी शामिल हैं। इनमें राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, वेंकैया नायडू, फिल्म स्टार हेमा मालिनी, स्मृति ईरानी, शत्रुघ्न सिन्हा, नवजोत सिंह सिद्धू, मनोज तिवारी समेत अन्य नेता शामिल हैं। पार्टी इन नेताओं को प्रचार के आखिरी दौर में उतारने जा रही है। इसका एक संकेत यह भी माना जा रहा है कि पार्टी में नए चेहरों को उतारने के बाद हलचल जारी है। वहीं, पार्टी इस चुनाव को किसी भी शर्त पर हाथ जाने नहीं देना चाहती है। इसलिए शीर्ष नेतृत्व को सीधे इस मैदान में उतारा जा रहा है।


दिल्ली अब केंद्रीय नेताओं के हाथ में
दिल्ली 70 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। लेकिन इस बार सक्रिय सभी नेताओं के पर कतरने का काम भी पार्टी ने किया है। ये नेता दिल्ली प्रदेश ऑफिस से सीधी निगरानी कर रहे है और इस वजह से प्रदेश स्तर के नेताओं की सक्रियता पर झटका लगा है। अब भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेतली दिल्ली से चुनावों की निगरानी करेंगे। इसके अतिरिक्त पार्टी पहले ही संगठन काम एक वरिष्ठ पार्टी नेता को सौंप चुकी है और अब मीडिया संबंधित कामकाज का जिम्मा राज्यसभा सांसद निर्मला सीता रमन को सौंपा गया है। वहीं भाजा के राष्ट्रीय मंत्री डॉ अनिल को आने वाले दिनों में होने वाली प्रधानमंत्रियों की रैली का सीधा जिम्मा सौंपा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें