फोटो गैलरी

Hindi Newsमहिला सुरक्षा और महंगाई से मुक्ति चाह रहे सब

महिला सुरक्षा और महंगाई से मुक्ति चाह रहे सब

नई दिल्ली विधानसभा की वाल्मीकि बस्ती बीते कुछ महीनों में सत्ता का प्रमुख केंद्र बनी। इसकी वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता अभियान की शुरुआत और केजरीवाल का नामांकन की शुरुआत यहीं से करना है।...

महिला सुरक्षा और महंगाई से मुक्ति चाह रहे सब
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 27 Jan 2015 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली विधानसभा की वाल्मीकि बस्ती बीते कुछ महीनों में सत्ता का प्रमुख केंद्र बनी। इसकी वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता अभियान की शुरुआत और केजरीवाल का नामांकन की शुरुआत यहीं से करना है। ‘हिन्दुस्तान’ ने इस बस्ती में जनता से उनके मुद्दे और उम्मीदवारों को लेकर राय जानी।
 
वाल्मीकि बस्ती में दाखिल होते ही कुछ दूरी पर एक बुजुर्ग राम सागर घर के बाहर कुर्सी पर बैठे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय सभी पार्टियां गाडियों में लाउडस्पीकर बांध कानफोडू शोर करती हैं लेकिन वादों को हकीकत में बदलने वाले कम ही मिलते। बकौल रामसागर चुनाव घोषित होने के बाद अब तक किसी पार्टी का कोई बड़ा नेता बस्ती में वोट मांगने नहीं आया है। सिर्फ नामांकन के दिन केजरीवाल आए थे।
बस्ती में कुछ दूर आगे जाने पर कुछ महिलाएं घर के बाहर बैठी शाम के खाने के लिए सब्जियां काट रहीं थीं। बात करने पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जो भी बने महिलाओं की सुरक्षा के मोर्चे पर काम हो। वह बताती हैं कि उनके इलाके में अभी भाजपा प्रत्याशी के कार्यकर्ता ही आए हैं। विमला ने बताया कि बस्ती में रोजगार बहुत बड़ा मुद्दा है। हमारे बच्चों को जो नौकरी देगा उसी को सभी लोग वोट देंगे। कुछ आगे जाने पर हमें कई युवा राजनीतिक पर चर्चा करते मिले। इन्हीं में से एक पंकज ने बताया कि लड़ाई भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच ही है। महंगी बिजली-पानी एक बड़ा मुद्दा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें