फोटो गैलरी

Hindi Newsकेंद्र के इशारे पर सरकार को फेल करने में लगे हैं उपराज्यपाल नजीब जंगः केजरीवाल

केंद्र के इशारे पर सरकार को फेल करने में लगे हैं उपराज्यपाल नजीब जंगः केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्र पर करारा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि उपराज्यपाल को अधिसूचना के माध्यम से ज्यादा शक्तियां देना देश को तानाशाही की तरफ ले जाने का प्रयोग...

केंद्र के इशारे पर सरकार को फेल करने में लगे हैं उपराज्यपाल नजीब जंगः केजरीवाल
एजेंसीThu, 28 May 2015 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्र पर करारा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि उपराज्यपाल को अधिसूचना के माध्यम से ज्यादा शक्तियां देना देश को तानाशाही की तरफ ले जाने का प्रयोग है।

दिल्ली विधानसभा में अपने संबोधन में केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग पर प्रहार किया और कहा कि वह केंद्र के इशारे पर चल रहे हैं और आप सरकार के लिए जानबूझकर बाधाएं पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो हो रहा है वह खतरनाक है। यह भाजपा नीत केंद्र का दिल्ली में प्रयोग है। एक-एक कर यह प्रयोग हर गैर भाजपा शासित राज्यों में किया जाएगा। वे देश को तानाशाही की तरफ ले जाना चाहते हैं। मैं सभी गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपील करता हूं कि इस मुददे पर एकजुट हों।

केजरीवाल ने कहा कि नौकरशाहों की नियुक्ति के साथ ही पुलिस और सार्वजनिक व्यवस्था के मामले में उपराज्यपाल को ज्यादा शक्तियां देने वाली अधिसूचना राजनीतिक हित को ध्यान में रखकर की गई क्योंकि केंद्र आप सरकार को बदनाम करना चाहता है।

उन्होंने कहा कि यह संवैधानिक मुद्दा नहीं जैसा कि कल भाजपा अध्यक्ष ने कहा। यह राजनीतिक मुद्दा है। केंद्र आप सरकार को विफल करना चाहती है। लेकिन हम संघर्ष जारी रखेंगे।

उन्होंने यह भी आरोप लगाए कि दिल्ली में झुग्गी झोपडि़यां जंग के निर्देशों पर तोड़ी जा रही हैं ताकि लोग आप सरकार से क्षुब्ध हो जाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें