फोटो गैलरी

Hindi Newsचाचा चौधरी के प्रशंसक मांग रहे पुराने संस्करण

चाचा चौधरी के प्रशंसक मांग रहे पुराने संस्करण

दिल्ली पुस्तक मेले में विभिन्न स्टॉल पर आनेवालों की संख्या को देखें तो मशहूर भारतीय कॉमिक्स चरित्र चाचा चौधरी की लोकप्रियता की नाटकीय वापसी देखने को मिल रही है। चाचा चौधरी के सृजक प्राण कुमार शर्मा...

चाचा चौधरी के प्रशंसक मांग रहे पुराने संस्करण
एजेंसीThu, 28 Aug 2014 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुस्तक मेले में विभिन्न स्टॉल पर आनेवालों की संख्या को देखें तो मशहूर भारतीय कॉमिक्स चरित्र चाचा चौधरी की लोकप्रियता की नाटकीय वापसी देखने को मिल रही है। चाचा चौधरी के सृजक प्राण कुमार शर्मा का हाल ही में निधन हुआ था।

डायमंड कॉमिक्स के प्रकाशक गुलशन राय के अनुसार, हमारे स्टॉल में पिछले कुछ दिनों में जितने लोग आए वह अप्रत्याशित था। हम अब तक चाचा चौधरी श्रृंखला की तीन हजार प्रतियां बेच चुके हैं। डायमंड कॉमिक्स ने प्राण कुमार शर्मा के सम्मान में इस श्रंखला के सभी पुराने संस्करण प्रकाशित किए हैं और उन्हें मूल कीमत के साथ जारी किया गया है। चाचा चौधरी कॉमिक्स 10 भाषाओं में उपलब्ध हैं। पुस्तक मेले में आनेवालों में इन कॉमिक्स के प्रति काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। डायमंड कॉमिक्स के स्टाल पर हर उम्र के लोगों की भीड़ दिख रही है।

मेले में आईं रचिता अरोड़ा ने कहा कि मुझे याद है कि बचपन में भाई-बहनों के साथ अक्सर ये लड़ाई होती थी की कौन इस कॉमिक्स को पहले पढ़ेगा। इसका ऐसा जुनून था कि परीक्षा के दौरान भी मैं उन कॉमिक्स को अपनी किताबों के नीचे छुपाकर पढ़ती थी।

‘किंगडम ऑफ शिवा’ का लोकार्पण
प्रगति मैदान में चल रहे दिल्ली पुस्तक मेले में डायमंड पॉकेट बुक्स की ओर से ‘किंगडम ऑफ शिवा’ पुस्तक का लोकार्पण किया गया। अंग्रेजी में प्रकाशित यह पुस्तक 600 पेज की है। पुस्तक के लेखक शिवकिशन हैं। इस मौके पर सीबीआई के पूर्व निदेशक जोगिंदर सिंह भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें