फोटो गैलरी

Hindi Newsडीएवी कॉलेज की प्रो. भाटिया ने बनाया रिकार्ड

डीएवी कॉलेज की प्रो. भाटिया ने बनाया रिकार्ड

डीएवी शताब्दी कॉलेज की कॉमर्स विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अर्चना भाटिया ने एक घंटे में स्टैटिक्स के 296 फार्मूला लिखकर इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कर लिया। इससे पहले यह रिकार्ड चेन्नई में 1998...

डीएवी कॉलेज की प्रो. भाटिया ने बनाया रिकार्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Jul 2014 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएवी शताब्दी कॉलेज की कॉमर्स विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अर्चना भाटिया ने एक घंटे में स्टैटिक्स के 296 फार्मूला लिखकर इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कर लिया। इससे पहले यह रिकार्ड चेन्नई में 1998 में बना था। जिसमें 222 फार्मूला लिखे गए थे। इसके ध्यान में रखते हुए उन्हें 296 फार्मूला लिखने का लक्ष्य दिया गया था। प्रोफेसर भाटिया ने बुधवार को ग्रीन फिल्ड स्थित इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में यह कारनामा कर दिखाया। इस दौरान उन्हें एक घंटे में स्टैटिक्स के 225 फार्मूले को खिलाना था। उन्होंने 56 मिनट 16 सेकेंड में ही 296 फार्मूले लिखे। इस दौरान उन्होंने स्टैटिक्स के सभी चैप्टर के फार्मूले को लिखा। इससे पहले फरीदाबाद में कोई भी इस प्रकार का न तो रिकार्ड बनाया है और न ही दावा किया था। इस दौरान उनके याददाश्त व लिखने की क्षमता दोनों का टेस्ट किया गया।

उनका कहना था कि उन्हें सभी फार्मूले याद थे। इसे ध्यान में रखते हुए कुछ दिन पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरा था। इसके आधार पर इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड के कार्यालय में बुधवार को समय दिया गया था। एक घंटे के अंदर पुराने रेकॉर्ड से ज्यादा फार्मूला लिखने का चैलेंज किया था। इस रिकॉर्ड के आधार पर वह एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी नाम दर्ज करा सकती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें