फोटो गैलरी

Hindi Newsलोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत हादसाः मोदी

लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत हादसाः मोदी

मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगी दलों की जीत को एक हादसा बताया है। यह भी कहा कि झूठे वायदे व जनता को गुमराह कर तथा पैसे व संचार तंत्र की बदौलत सत्ता में आयी...

लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत हादसाः मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 19 Aug 2014 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगी दलों की जीत को एक हादसा बताया है। यह भी कहा कि झूठे वायदे व जनता को गुमराह कर तथा पैसे व संचार तंत्र की बदौलत सत्ता में आयी मोदी सरकार हादसे की तरह ही है। उससे देश के मौजूदा संघीय ढांचे पर खतरा उत्पन्न हो गया है।

वह मंगलवार को अपराह्न यहां संस्कृत कालेज परिसर में जदयू प्रत्याशी राजेन्द्र राय के पक्ष में आयोजित चुनाव सभा में बोल रहे थे। केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि एक ओर आरएसएस के मोहन भागवत हिन्दू राष्ट्र की बात कर रहे हैं तो तोगड़िया मंदिर की बात कर रहे हैं तो कोई पूरे देश में कॉमन सिविल कोड बनाने और उसे लागू करने पर जोर दे रहे हैं, ऐसे में देश का मौजूदा स्वरूप खतरे में है।

इस खतरे को देखते हुए ही देश को बचाने के लिए ही नीतीश कुमार और लालू प्रसाद एक हुए हैं और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मिलकर महागठबंधन बनाया है। उन्होंने यह भी  कहा कि नीतीश और लालू का लंबे समय तक अलग-अलग रहना एक बड़ी भूल व चूक थी और इसी चूक का लाभ इस बार साप्रदायिक ताकतों ने उठा लिया। यह महागठबंधन केवल बिहार में ही नहीं बल्कि हमारी कोशिश शरद यादव के नेतृत्व में पूरे देश में धर्मनिरपेक्ष दलों को गोलबंद कर देश को बचाने की होगी।

सरदार पटेल ने अथक प्रयास कर सभी रियासतों को एक किया और देश को संघीय ढांचा दिया, उसे हम कभी टूटने या बिखरने नहीं देंगे। विभिन्न तबकों के विकास के लिए चलायी जा रही योजनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सवर्णो के लिए भी सवर्ण आयोग बनाया जा चुका है जो शीघ्र ही अपनी रिपोर्ट देगा जिसके आधर पर गरीब सवर्णो के विकास की योजना बनायी जाएगी।

केन्द्र सरकार पर बिहार के साथ नाइंसाफी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य को छह लाख इंदिरा आवास का कोटा था जिसे मोदी सरकार ने घटाकर दो लाख कर दिया है। विकास कार्यो की चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि अकलियतों के बच्चे अगर सेकेंड डिविजन से भी पास करेंगे तो सरकार उन्हें छात्रवृत्ति के तौर पर आठ हजार रुपए देगी।

अंत में उन्होंने कहा कि वे सीएम की हैसियत से यहां वोट मांगने आए हैं और आप समझ सकते हैं कि जब सीएम के उम्मीदवार को आप विजयी बनाएंगे तो क्षेत्र का कितना विकास होगा। आपके विकास के लिए अगर मुझे आउट आफ वे जाकर भी कार्य करना पड़ा तो मैं करुंगा। बाद में जनता से पूछकर उन्होंने उम्मीदवार को विजय की माला पहनायी।

मंच पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, शिक्षा मंत्री वृशिण पटेल, जदयू के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश कुशवाहा, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार सिह, संतोष कुमार सिंह, पूर्व विधायक जगन्नाथ राय, राजद के जिलाध्यक्ष पंछीलाल राय आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें