फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपीएससी ने भेजे एडमिट कार्ड, उम्मीदवारों ने किया हंगामा

यूपीएससी ने भेजे एडमिट कार्ड, उम्मीदवारों ने किया हंगामा

सी-सैट को रद्द किए जाने की मांग को लेकर 15 दिनों से चल रहा आंदोलन गुरुवार को एडमिट कार्ड जारी होने के बाद हिंसक हो गया। सिविल सेवा की तैयारी में जुटे छात्रों ने उत्तरी दिल्ली इलाके में जमकर बवाल...

यूपीएससी ने भेजे एडमिट कार्ड, उम्मीदवारों ने किया हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Jul 2014 09:28 AM
ऐप पर पढ़ें

सी-सैट को रद्द किए जाने की मांग को लेकर 15 दिनों से चल रहा आंदोलन गुरुवार को एडमिट कार्ड जारी होने के बाद हिंसक हो गया। सिविल सेवा की तैयारी में जुटे छात्रों ने उत्तरी दिल्ली इलाके में जमकर बवाल किया। छात्रों ने एक पुलिस की गाड़ी समेत तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

आक्रोशित छात्रों को रोकने के लिए पुलिस देर रात तक कार्रवाई करती रही। छात्रों का हंगामा आउटर रिंग पर देर रात तक जारी रहा, जिससे वहां ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई। छात्र अधिकार मंच से जुड़े चितरंजन कुमार ने बताया कि संघ लोक सेवा आयोग ने जानबूझकर एक माह पहले ही प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। एक तरफ जहां केंद्रीय मंत्री ने इस बारे में आश्वासन दिया है तो प्रवेश पत्र इतनी जल्दबाजी में जारी क्यों किया गया।

छात्रों ने सीसैट के प्रवेशपत्र जल्दी जारी करने के विरोध में गोपालपुर के सामने बाहरी रिंग रोड पर जाम लगा दिया। पुलिस जब उन्हें हटाने पहुंची तो उन्होंने बुराड़ी थाने की ईआरवी (इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल) सहित चार गाड़ियों में आग लगा दी। इसके अलावा कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की। स्थिति बिगड़ता देख भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और हल्का बल प्रयोग कर छात्रों को हटाया गया। आंसू गैस के गोले छोड़कर छात्रों को तितर-बितर किया गया। सिविल सेवा के लिए यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 24 अगस्त को होने वाली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें