फोटो गैलरी

Hindi Newsकेजरीवाल ने की पदयात्रा, जगह-जगह हुआ स्वागत

केजरीवाल ने की पदयात्रा, जगह-जगह हुआ स्वागत

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल काशी प्रवास के चौथे दिन शहरी मतदाताओं का मिजाज जानने सुबह-सुबह पदयात्रा पर निकले। तीन दिन से केजरीवाल ग्रामीण इलाकों में ही लोगों से मुलाकात कर रहे...

केजरीवाल ने की पदयात्रा, जगह-जगह हुआ स्वागत
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 18 Apr 2014 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल काशी प्रवास के चौथे दिन शहरी मतदाताओं का मिजाज जानने सुबह-सुबह पदयात्रा पर निकले। तीन दिन से केजरीवाल ग्रामीण इलाकों में ही लोगों से मुलाकात कर रहे थे।

गुरुवार की रात लंका पर भाजपा समर्थकों के विरोध के बाद शुक्रवार को मैदागिन से चौक तक जबरदस्त स्वागत से केजरीवाल अभिभूत दिखे। उनका जगह-जगह फूल-मालाओं से स्वागत किया गया और आरती उतारी गई। पहले से प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए कुछ भाजयुमो के सदस्य भी विरोध करने के लिए कंपनी गार्डेन पहुंचे, लेकिन केजरीवाल के आने से पहले ही नारेबाजी कर भाग निकले।

सुबह करीब सात बजे प्रदेश प्रभारी संजय सिंह और अन्य लोगों के साथ केजरीवाल कंपनी गार्डेन पहुंचे। यहां पहुंचते ही सैर कर रहे लोगों से मुलाकात की। केजरीवाल के आने की सूचना मिलते ही सामने स्थित टाउनहाल में मौजूद लोगों की भीड़ भी गार्डेन की ओर पहुंच गई। कई लोगों ने केजरीवाल से हाथ मिलाया और माला पहनाई।

यहां से केजरीवाल मैदागिन चौराहे पर पहुंचे और लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। रास्ते में ठेले पर फल और सब्जी बेच रहे दुकानदारों से बातचीत। बुलानाला पहुंचने पर केजरीवाल का स्वागत सात साल के बच्चे ने आरती उतार कर की। बच्चे के परिवार की ओर से केजरीवाल को हनुमान चालीसा दिया गया। यहां से चौक की ओर बढ़ते ही गल्र्स हास्टल की लड़कियों ने केजरीवाल को घेर लिया। अपने-अपने मोबाइल से उनके साथ फोटो खींची और हाथ मिलाया।

नीचीबाग गुरुद्वारे के पास गुलाब की पंखुडिय़ों की बारिश की गई और पहले से मौजूद व्यापारियों ने माला पहना कर उनका स्वागत किया। कुछ देर लोगों से मिलने के बाद केजरीवाल गुरुद्वारे में मत्था टेकने पहुंचे। यहां ग्रंथी ने उन्हें दुपट्टा भेंट किया। गुरुद्वारे से निकलने के बाद सड़क किनारे जुटे लोगों के साथ चाय पी और करीब आधे घंटे तक इलाके के बारे में जानकारी ली। वापस जाने से पहले चौक की प्रसिद्ध मजार पर भी केजरीवाल पहुंचे और मत्था टेका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें