फोटो गैलरी

Hindi Newsनिगरानी ब्यूरो के सामने नहीं पहुंचे ललित भनोट, मांगा समय

निगरानी ब्यूरो के सामने नहीं पहुंचे ललित भनोट, मांगा समय

34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले की जांच कर रहे निगरानी ब्यूरो के सामने एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व महासचिव ललित भनोट सोमवार को नहीं पहुंचे। उन्हें नोटिस भेजा गया था। उन्होंने निगरानी ब्यूरो को पत्र...

निगरानी ब्यूरो के सामने नहीं पहुंचे ललित भनोट, मांगा समय
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Nov 2014 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले की जांच कर रहे निगरानी ब्यूरो के सामने एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व महासचिव ललित भनोट सोमवार को नहीं पहुंचे। उन्हें नोटिस भेजा गया था। उन्होंने निगरानी ब्यूरो को पत्र लिखकर समय मांगा है। भनोट ने तीन, चार या आठ दिसंबर को निगरानी के सामने आने की बात कही है। इन तीन तिथियों में से कोई एक तिथि निगरानी के अधिकारी तय करेंगे।

निगरानी ब्यूरो ने एनजीओसी के पूर्व सचिव एएसबी प्रसाद को 27 नवंबर को बुलाया गया है। उन्हें इस संबंध में नोटिस भेज दिया गया है। इसी मामले में एनजीओसी के पूर्व अध्यक्ष सुरेश कलमाडी को फिर बुलाया जाएगा। अभी इसकी तिथि तय नहीं की गई है।

क्या है आरोप
एथलेटिक फेडरेशन के पूर्व महासचिव पर आरोप है कि झारखंड में एथलेटिक्स से संबंधित खेल सामग्रियों की खरीद के लिए उन्होंने अपनी ओर से एक लिस्ट उपलब्ध करा दी थी। इसके बाद उसी लिस्ट के आधार पर खेल सामग्री की खरीद हुई। एनजीओसी ने भी खेल सामग्री खरीदने के लिए लिस्ट दी थी। झारखंड में होनेवाले राष्ट्रीय खेल के लिए खेल सामग्री और आपूर्ति के लिए टेंडर कर दिया गया था। इस टेंडर को रद्द किए बगैर सिफारिश पत्र के आधार पर खेल सामग्रियों की खरीद की गई।

अब तक क्या मिला
राष्ट्रीय खेल घोटाले की जांच कर रहे निगरानी ब्यूरो ने महालेखाकार की रिपोर्ट को आधार मानकर जांच शुरू की है। एजी ने 28 करोड़ से अधिक का घपला पकड़ा था। जब इस मामले की जांच निगरानी ने शुरू की, तो एजी की रिपोर्ट पर मुहर लग गई। खेल सामग्री और अन्य सामानों की खरीद में भारी गड़बड़ी की गई है। निगरानी की टीम खेल गांव जाकर भी इस मामले की जांच कर चुकी है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें