फोटो गैलरी

Hindi News‘बॉम्बेरिया’ से बाहर की गई रिचा चड्ढा

‘बॉम्बेरिया’ से बाहर की गई रिचा चड्ढा

सूत्रों के अनुसार रिचा चड्ढा ने पिया सुकन्या व माइकल वार्ड के साथ कई बैठकें करने के बाद अगस्त 2013 में फिल्म ‘बॉम्बेरिया’ साइन की थी। इस फिल्म में उनके अलावा अक्षय ओबेरॉय और सिद्धांत कपूर...

‘बॉम्बेरिया’ से बाहर की गई रिचा चड्ढा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 Dec 2014 11:58 AM
ऐप पर पढ़ें

सूत्रों के अनुसार रिचा चड्ढा ने पिया सुकन्या व माइकल वार्ड के साथ कई बैठकें करने के बाद अगस्त 2013 में फिल्म ‘बॉम्बेरिया’ साइन की थी। इस फिल्म में उनके अलावा अक्षय ओबेरॉय और सिद्धांत कपूर भी हैं। इस फिल्म की शूटिंग जनवरी 2014 में शुरू होनी थी, मगर अब तक नहीं हो पाई है। सूत्रों की मानें तो ‘बॉम्बेरिया’ साइन करने के बाद रिचा चड्ढा को संजय लीला भंसाली तथा पूजा भट्ट की फिल्में मिल गईं तो वे ‘बॉम्बेरिया’ में नवोदित कलाकारों के साथ काम करने में आनाकानी करने लगीं और ‘डेट प्रॉब्लम’ की आड़ लेकर बार-बार शूटिंग की तारीखें बदलवाती रहीं।

जनवरी 2014 के बाद अप्रैल, जुलाई, अगस्त और फिर दिसंबर 2014 से शूटिंग करने की बातें करती रहीं, लेकिन जब दिसंबर 2014 के पहले सप्ताह में रिचा चड्ढा ने निर्माता के पास संदेश भेजा कि वह अप्रैल 2015 से पहले शूटिंग नहीं कर पाएंगी तो ‘बॉम्बेरिया’ के निर्माता माइकल वार्ड और निर्देशक पिया सुकन्या ने अपनी फिल्म से रिचा चड्ढा को बाहर कर दिया। कहा जा रहा है कि इस बार रिचा ने सैफ अली खान और कंगना रनोट के साथ फिल्म ‘मि. चालू’ की शूटिंग करने के लिए ‘बॉम्बेरिया’ के निर्माता को फिर से लटका दिया है।

इस बारे में माइकल वार्ड का कहना है, ‘पहली बात तो रिचा चड्ढा पिछले डेढ़ साल से प्रचारित करती आ रही हैं कि बॉम्बेरिया एक इंटरनेशनल प्रोजेक्ट है, जबकि मैं इसे पूरी तरह से बॉलीवुड फिल्म मानता हूं। बतौर निर्माता यह मेरी पहली फिल्म है। पिया सुकन्या की स्क्रिप्ट से प्रभावित होकर मैंने इस फिल्म का निर्माण करने का फैसला लिया। रिचा चड्ढा के नखरों की वजह से हमें दो-दो बार अपनी फिल्म का शूटिंग शेड्यूल बदलना पड़ा।
वह पूजा भट्ट की फिल्म दिसंबर 2014 में करना चाहती थी, इसलिए हमने जनवरी 2015 के तीसरे सप्ताह से शूटिंग करने की तैयारी की। अचानक एक दिन रिचा चड्ढा ने संदेश भेज दिया कि वह पूजा भट्ट की फिल्म के लिए लगातार पांच माह शूटिंग करने वाली हैं, इसलिए अप्रैल 2015 के बाद ही वह हमारी फिल्म के लिए तारीखें दे पाएंगी। यह बात हमें बहुत अखर गई। आखिरकार हमने रिचा को निकाल दिया’। 

इस बारे में रिचा चड्ढा का कहना है, ‘यह सच है कि पिछले अगस्त माह में निर्देशक पिया ने मुझसे अपनी फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया था। मुझे स्क्रिप्ट बहुत अच्छी लगी थी, इसलिए मैंने उनके साथ काम की हामी भरी थी। उस वक्त तक उनके पास कोई निर्माता नहीं था। फिर उन्हें एक निर्माता मिला। मैंने उन्हें संगीतकारों के अलावा कई दूसरे लोगों से मिलवाते हुए उनकी मदद की, जबकि मेरा उनके साथ कोई अनुबंध नहीं हुआ है। पहले फिल्म की शूटिंग जनवरी 2014 में ही शुरू होनी थी, पर उनकी तरफ से ही अप्रैल, जुलाई, अगस्त तक तारीखें बदलती रहीं। मैंने उनसे साफ-साफ कह दिया था कि फिर दिसंबर तक मेरे पास तारीखें नहीं हैं। काफी बातचीत के बाद यह तय हुआ कि हम दिसंबर माह में शूटिंग शुरू करेंगे।’ इस सारे विवाद में अहम मुद्दा यह उभर कर आ रहा है कि माइकल वार्ड और रिचा के बीच अभी तक कोई अनुबंध ही नहीं हुआ है, जबकि बॉलीवुड में निर्माता किसी कलाकार को अपनी फिल्म के साथ जोड़ते समय उसके साथ एक एग्रीमेंट करता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें