फोटो गैलरी

Hindi Newsइस फिगर का राज क्या है इवलिन?

इस फिगर का राज क्या है इवलिन?

भारतीय मूल की जर्मनी में पली-बढ़ी अभिनेत्री इवलिन शर्मा का अपना कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का बिजनेस है। लेकिन अपने एक्टिंग के शौक के चलते ढेरों मॉडलिंग और दो-तीन अंग्रेजी फिल्में करने के बाद उन्होंने...

इस फिगर का राज क्या है इवलिन?
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 20 Jul 2014 11:29 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मूल की जर्मनी में पली-बढ़ी अभिनेत्री इवलिन शर्मा का अपना कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का बिजनेस है। लेकिन अपने एक्टिंग के शौक के चलते ढेरों मॉडलिंग और दो-तीन अंग्रेजी फिल्में करने के बाद उन्होंने हिंदी फिल्मों का रुख किया।

लेकिन फिल्म ‘नौटंकी साला’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘इसक’ जैसी फिल्मों के छोटे-मोटे रोल्स ने उन्हें कोई खास पहचान नहीं दिलाई। लेकिन इस साल की पहली सुपरहिट फिल्म ‘यारियां’ में उन्हें अच्छे से नोटिस किया गया।

बैकलेस गाउन है फेवरेट
चूंकि वह मॉडलिंग से लगातार जुड़ी रही, इसलिए किसी भी तरह की ड्रेस को वह आसानी से कैरी कर लेती हैं, लेकिन उन्हें डिजाइनर गाउन बहुत पसंद हैं। उनके दूसरे ड्रेसेज की तरह उनके विभिन्न गाउन्स में ढेरों कट्स देखने को मिलते हैं। उनके मुताबिक इधर दर्शक बहुत कम मौकों पर ही एक्ट्रेसेज को बहुत ज्यादा कपड़ों में देखना चाहते हैं। वह बताती हैं, ‘मैंने पिछले दिनों एक एड फिल्म में बैकलेस गाउन पहना, जिसकी बहुत तारीफ हुई। पर इस तरह के गाउन मुझे बहुत कैजुअल लगते हैं।

मैं कहीं भी जाऊं, इस तरह के गाउन की शॉपिंग जरूर करती हूं।’ लेकिन गर्मी के इस मौसम में हॉट पैंट्स, टॉप और मिनीज पहनना उन्हें अच्छा लगता है। इस समय फुल गाउन को कैरी करने से वह बचती हैं। कुछ खास मौकों पर साड़ी भी उन्हें भाती है। वह कहती हैं, ‘मैं साड़ी को एक खास स्टाइल से पहनती हूं, जिससे मेरा ग्लैमर खुल कर सामने आये। वैसे भी आपने देखा होगा, इधर बिना बांह वाले ब्लाउज के साथ साड़ी पहनने का चलन है।’ घर में वह हॉट पैन्ट्स के साथ कलरफुल टी-शर्ट्स पहनना पसंद करती हैं।

तेरे कारे-कारे नैना
इवलिन अपने सौंदर्य में आंखों को बहुत तवज्जो देती हैं। उनके मुताबिक आंखें हर महिला का सबसे खूबसूरत अंग हैं। वह कहती हैं, ‘तेज दृष्टि और आंखों को स्वस्थ रखने के लिए मैं नियमित रूप से व्यायाम करती हूं। यही नहीं, मैं अपनी आंखों के नेचुरल लुक पर खास ध्यान देती हूं।’ इसके साथ ही वह अपने पूरे शरीर के रख-रखाव पर भी खास ध्यान देती हैं। इसकी शुरुआत वह अपने डेली बाथ से करती हैं। वह नहाने से पहले पूरे शरीर पर ऑलिव ऑयल से मालिश करती हैं। वह कहती हैं, ‘हफ्ते में कम से कम एक दिन मैं मॉश्चराइजर से पूरे शरीर की मालिश करती हूं। इससे साबुन से शरीर की त्वचा को जो हानि पहुंचती है, उसे मॉश्चराइजर दूर कर देता है। खास तौर से गर्मी में मैं दिन भर में कई बार चेहरे पर ठंडे पानी के छींटें मारती हूं। इससे चेहरे पर हमेशा ताजगी बनी रहती है।’

योग से मिलती है एनर्जी
जब वह अपने शरीर का इतना ख्याल रखती हैं तो ऐसे में एक सवाल उठता है कि वह कितने घंटे वर्कआउट करती हैं? वह कहती हैं, ‘मैं जिम में जाती हूं, पर उससे ज्यादा समय योग करती हूं। मेरा मानना है कि मशीन से कसरत से ज्यादा योग करना लाभकारी साबित होता है। इसके साथ ही एरोबिक के लिए भी मैं थोडम समय निकालती हूं और रोज कम से कम दस मिनट मेडिटेशन करना मैं कभी नहीं भूलती।’

हेयरकट हो डैशिंग
इवलिन को अपने बालों से बहुत लगाव है। वह अपने बालों का खास ख्याल रखती हैं। वह बताती हैं, ‘बीच-बीच में मैं हेयरकट कराती रहती हूं। बालों की हफ्ते में कम से कम तीन-चार बार नारियल के तेल से मालिश करती हूं। हर दिन एक हर्बल शैंपू से अपने बालों को धो लेती हूं।’ इवलिन के बारे में एक रोचक तथ्य यह भी है कि एक हेयर रिमूविंग क्रीम के एड में काम करने के बावजूद वह हेयर रिमूविंग का उपयोग बिल्कुल नहीं करतीं।

पालक पनीर की चटोरी
एक बार लंदन के एक रेस्तरां में उन्होने तंदूरी रोटी और पालक-पनीर का स्वाद चखा। इसके बाद से ही वह इसकी मुरीद हो गयीं। इवलिन ने खास रुचि लेकर कई भारतीय डिशेज बनानी भी सीखी हैं। वह कहती हैं, ‘इन डिशेज का स्वाद, खुशबू और रंग मुङो पागल बना देते हैं, इसलिए जब भी मैं किसी इंडियन डिश का मजा उठाती हूं तो उसकी रेसिपी पूछना कभी नहीं भूलती। यही वजह है कि अब मुझे वेज फूड ज्यादा पसंद आने लगा है।’ पंजाबी पिता और जर्मन मां की बेटी इवलिन को पंजाबी खाना कुछ ज्यादा अच्छा लगता है। पंजाबी लस्सी भी वह पूरे मजे से पीती हैं। 

फिलिपीन पर फिदा
विदेश में पली-बढ़ी इवलिन ने कई देशों की सैर की है। लेकिन उनका पसंदीदा हॉलीडे स्पॉट है फिलिपीन। वह कहती हैं, ‘मुझे इस देश से प्यार है, क्योंकि भारत आने से पहले मैं मनीला में रहती थी। इस देश में सात सौ छोटे-छोटे द्वीप है, जहां ढेरों खूबसूरत पार्क हैं। यहां आप अपना अच्छा समय बीता सकते हैं। छुट्टियों में  वहां जाना मुझे पसंद है।’                                

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें