फोटो गैलरी

Hindi Newsबदलते मौसम में भी खिला रहेगा आपका चेहरा

बदलते मौसम में भी खिला रहेगा आपका चेहरा

मौसम बदलने के साथ जिस तरह फैशन ट्रेंड्स बदल जाते हैं, वैसे ही मेकअप के तरीके बदल जाना भी स्वाभाविक है। मौसम ने करवट ले ली है और गर्मियां दस्तक दे चुकी हैं। तो इस मौसम में कैसा हो आपके मेकअप का तरीका,...

बदलते मौसम में भी खिला रहेगा आपका चेहरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 27 Mar 2015 12:01 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम बदलने के साथ जिस तरह फैशन ट्रेंड्स बदल जाते हैं, वैसे ही मेकअप के तरीके बदल जाना भी स्वाभाविक है। मौसम ने करवट ले ली है और गर्मियां दस्तक दे चुकी हैं। तो इस मौसम में कैसा हो आपके मेकअप का तरीका, आइए जानें

इस मौसम में चेहरे को ताजा व मैट लुक देने के लिए फाउंडेशन के तौर पर सूफले का इस्तेमाल बेहतर रहता है। ये तेल को सोख लेता है और चेहरे पर बिल्कुल हल्का नजर आता है। इसके अलावा इन दिनों क्रीमी उत्पाद की बजाय पाउडर आधारित उत्पादों का ही इस्तेमाल करें। ये देर तक टिके रहते हैं और जल्दी पसीना नहीं आने देते, इसलिए अपने गालों की मुस्कराहट को पाउडर ब्लशर से हाइलाइट करें।

आंखों के ऊपर पेस्टल कलर्स जैसे बेबी पिंक, लैवेंडर, मिंट ग्रीन, कोरल पीच आदि शेड्स का इस्तेमाल करें। ये सभी आंखों पर खूबसूरत लगेंगे और मन को चिलचिलाती गर्मी में भी सुकून देंगे।

यदि आंखों पर आईशैडो नहीं लगाना चाहतीं तो कलरफुल लाइनर लगाकर भी अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। मेटैलिक स्टील, सिल्वर ग्रे, पिकॉक ग्रीन और इलेक्टिटक ब्लू जैसे रंगों का इस्तेमाल आपको इस सीजन में काफी ट्रेंडी दिखाएगा। इसके अलावा आप विंग्ड आई लाइनर से भी अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। इसके लिए आप विंग की जितनी लंबाई चाहती हैं, उतनी लंबी लाइन शीशे में देखकर बाहरी तरफ और ऊपर की ओर खींच लें। इसके बाद अंदरूनी कोने से पतली लाइन लाते हुए बीच में रुक जाएं। पीछे खींची गई विंग यानी लाइन को बीच में बनी लाइन से लाकर जोड़ दें और खाली जगह को भर दें। इस पूरी प्रक्रिया को दो भागों में इसलिए बांटा गया है कि आपका हाथ कांपे न और लाइनर सही तरीके से लग सके। यह आपकी आंखों के आकार को अच्छे से व्यक्त भी करेगा, साथ ही इसे लगाने से आपको ज्यादा मेकअप करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

वाटरप्रूफ उत्पाद लें
इस मौसम में आंखों के मेकअप के लिए वाटरप्रूफ उत्पाद ही इस्तेमाल करें। पलकों को आईलैश कर्लर से कर्ल करके उन पर मसकारे का डबल कोट लगाएं।

होठों के लिए हल्के शेड्स बेहतर
बबलगम पिंक या लाइट कोरल जैसे हल्के शेड्स इस समर सीजन में आपके होठों की खूबसूरती को निखारेंगे। इस मौसम में हाइड्रेटिंग व मॉइस्चराइजिंग लिपस्टिक का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें