फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड में वर्धमान विस्फोट मामले का आतंकी गिरफ्तार

झारखंड में वर्धमान विस्फोट मामले का आतंकी गिरफ्तार

बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन का सक्रिय सदस्य और वर्द्धमान बम ब्लास्ट के आरोपी इब्राहिम शेख को पाकुड़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शनिवार की देर शाम तिलभीट्टा रेलवे स्टेशन...

झारखंड में वर्धमान विस्फोट मामले का आतंकी गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Apr 2015 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन का सक्रिय सदस्य और वर्द्धमान बम ब्लास्ट के आरोपी इब्राहिम शेख को पाकुड़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

शनिवार की देर शाम तिलभीट्टा रेलवे स्टेशन के पास से बांग्लादेश का प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन (जेएमबी) के एक महत्वपूर्ण सक्रिय सदस्य को पकड़ा गया है। जो पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के नोवोग्राम थाना के साहेबनगर का रहने वाला है।

गिरफ्तार इब्राहिम के पास से देशी रिवाल्वर, छह कारतूस, चार देशी बम, एक मोबाइल का चिप जिसमें जिहाद से संबंधित आपतिजनक सामग्री है। गिरफ्तार इब्राहिम बांग्लादेश की एक राजनीतिक पार्टी सूरा का भी सक्रिय सदस्य है।

एसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि मुर्शिदाबाद के मुकिम नगर स्थित फातिमातुल जोहरा बनात मदरसा का इंचार्ज रहा है। जो जमातउल मुजाहिद्दीन से जुड़ा है। पश्चिम बंगाल में अक्टूबर 2014 में वर्द्धमान बम ब्लास्ट के बाद इस मदरसा को पुलिस ने सील कर दिया था। इब्राहिम शेख आतंकवादी संगठन की विचारधारा से लोगों को ट्रेनिंग देना और जिहाद की शिक्षा देने के साथा इस संगठन से जोड़ने का काम पश्चिम बंगाल के साथ-साथ झारखंड के भी सीमाई इलाकों में किया करता था।

जमात उल मुजाहिद्दीन का एक प्रमुख सदस्य साजिद उर्फ शेख रहमातुल्ला जो बांग्लादेश का रहने वाला है। उसे नवम्बर 2014 में कोलकाता से वर्द्धमान बम ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें