फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल : मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स का मुकाबला आज

आईपीएल : मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स का मुकाबला आज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मुकाबले में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। मुंबई इंडियंस के लिए यह संस्करण...

आईपीएल : मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स का मुकाबला आज
एजेंसीSat, 25 Apr 2015 09:37 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मुकाबले में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।

मुंबई इंडियंस के लिए यह संस्करण अभी किसी बुरे सपने जैसा साबित हुआ है। टीम को खेले छह मैचों में पांच में हार का सामना करना पड़ा है।

शुरुआती चार मैचों में लगातार हार के बाद मुंबई इंडियंस ने 19 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर उस सिलसिले को तोड़ा था। प्रशंसकों को उम्मीद थी कि इस जीत के बाद टीम एक बार फिर पटरी पर लौट आएगी लेकिन गुरुवार को दिल्ली डेयरडेविल्स से मिली 37 रनों की हार ने मुंबई इंडियंस को एक बार फिर बैकफुट पर धकेल दिया है।

डेयरडेविल्स से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस केवल दो अंकों के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे है।

मौजूदा चैम्पियन कोलाकाता नाइटराइडर्स से पहले ही मैच में मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में कई बदलाव किए लेकिन कोई भी समीकरण उनके लिए फिट नहीं बैठ रहा।

खुद कप्तान रोहित शर्मा, कीरन पोलार्ड, विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल और अंबाती रायडू जैसे बड़े खिलाड़ी अहम मौकों पर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में पूरी टीम को नई योजना के तहत कार्य करना होगा।

गेंदबाजी में भी लसिथ मलिंगा और हरभजन सिंह के अलावा कोई और प्रभावशाली नजर नहीं आ रहा। न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लेनागान भी अब तक अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम ही रहे हैं।

दूसरी ओर सनराइजर्स के लिए सबसे बड़ी उम्मीद कप्तान डेविड वॉर्नर होंगे। इस संस्करण अब तक पांच मैचों में तीन अर्धशतक लगा चुके वॉर्नर ने पिछले मैच में भी 55 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली थी।

गेंदबाजी में डेल स्टेन, प्रवीण कुमार, भुवनेश्वर कुमार, कर्ण शर्मा के कंधों पर जिम्मेदारी होगी।

सनराइजर्स इस संस्करण में अब तक दो मैच जीतने में कामयाब रहा है।

टीम (संभावित) :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडल सिमंस, अंबाती रायडू, अभिमन्यू मिथुन, आदित्य तारे, पार्थिव पटेल, कीरन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, मर्चेट डे लांज, पवन सुयाल, श्रेयष गोपाल, लेंडिल सिमंस, प्रज्ञान ओझा, मिशेल मैक्लेनघन, एडेन ब्लिजार्ड, अक्षय वखारे, नितीश राणा, सिद्धेष लाड, हार्दिक पांड्या, जगदीश सुचित, उन्मुक्त चंद, विनय कुमार।

सनराइजर्स हैदराबाद : आशीष रेड्डी, शिखर धवन, चामा मिलिंद, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, लोकेश राहुल, कर्ण शर्मा, नमन ओझा, परवेज रसूल, लक्ष्मी रत्न शुक्ला, प्रवीण कुमार, प्रशांत पदम्नाभम, हनुमान विहारी, सिद्धार्थ कौल, डेविड वॉर्नर (कप्तान), डेल स्टेन, मोएसिस हेनरिक्स, रिकी भुई, केन विलियमसन, इयान मोर्गन, रवि बोपारा, ट्रेंट बोल्ट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें