फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत से पेट्रोल ले जा रहे व्यक्ति के शरीर में लगाई आग

भारत से पेट्रोल ले जा रहे व्यक्ति के शरीर में लगाई आग

मधेस आंदोलन नेपाल में धीरे-धीरे उग्र होता जा रहा है। नेपाल के मोरंग स्थित भतीगाछ वार्ड नंबर 7 निवासी बल्लू राजवंशी को भारतीय क्षेत्र से बाइक से पेट्रोल लाने के आरोप में गुरुवार को लोगों ने आग के...

भारत से पेट्रोल ले जा रहे व्यक्ति के शरीर में लगाई आग
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 26 Nov 2015 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

मधेस आंदोलन नेपाल में धीरे-धीरे उग्र होता जा रहा है। नेपाल के मोरंग स्थित भतीगाछ वार्ड नंबर 7 निवासी बल्लू राजवंशी को भारतीय क्षेत्र से बाइक से पेट्रोल लाने के आरोप में गुरुवार को लोगों ने आग के हवाले कर दिया। नवलपरासी के परासी क्षेत्र में स्थित एक एफएम रेडियो स्टेशन को आग के हवाले कर दिया गया। कई वाहन भी फूंक दिए गए। उधर, रौतहट में पुलिस ने 25 आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया है।

जिला प्रहरी कार्यालय के उपनिरीक्षक ने बताया कि उक्त व्यक्ति बाइक से 15 लीटर पेट्रोल भारतीय क्षेत्र से लेकर आ रहा था। तभी मोरंग गांव के पास जुगेश्वर मुखिया, जितेन्द्र मुखिया व अजय सिंंह आदि ने उसके शरीर में आग लगा दी। उसे कोशी अंचल अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे बीपी स्वास्थ विज्ञान प्रतिष्ठान धरान रेफर कर दिया। हालांकि, आग लगाने वाले मधेसी आंदोलनकारी थे या नहीं, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

उधर, वीरगंज में मधेस आंदोलन पर्सा-बारा-रौतहट , सप्तरी, धनुषा सहित पूरे मधेस में 105वें भी जारी रहा। वीरगंज से गिरफ्तार आंदोलनकारी लखी शर्मा को रिहा कराने की मांग को लेकर संघीय समावेशी गठबंधन ने वीरगंज के घंटाघर चौक पर टायर जलाकर प्रदर्शन व विरोध सभा की। बंद का उल्लंघन करने के आरोप में पर्सा जिले के विश्रामपुर गांव में एक भारतीय बाइक को फूंक डाली। धनुषा के ढल्केवर में ट्रक में आगजनी की।

नवलपरासी के परासी बाजार में रेडियो परासी नामक एफएम रेडियो स्टेशन द्वारा समाचार के दौरान बार-बार भारत द्वारा नाकेबंदी करने की भ्रामक खबर देने के विरोध में आंदोलनकारियों ने पेट्रोल बम से प्रहार किया। उधर, बैरगनिया में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे स्वतंत्र मधेस गठबंधन के 25 कार्यकर्ताओं को रौतहट पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें