फोटो गैलरी

Hindi Newsचरमपंथियों ने की सीरिया में रूसी दूतावास पर गोलाबारी

चरमपंथियों ने की सीरिया में रूसी दूतावास पर गोलाबारी

सीरिया में सैन्य दखल को लेकर रूस का आभार प्रकट करने के लिए आयोजित सरकार समर्थक लोगों की रैली के दौरान मंगलवार को चरमपंथियों ने यहां रूसी दूतावास पर दो गोले दागे। पहला गोला दागे जाने के समय दमिश्क में...

चरमपंथियों ने की सीरिया में रूसी दूतावास पर गोलाबारी
एजेंसीTue, 13 Oct 2015 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

सीरिया में सैन्य दखल को लेकर रूस का आभार प्रकट करने के लिए आयोजित सरकार समर्थक लोगों की रैली के दौरान मंगलवार को चरमपंथियों ने यहां रूसी दूतावास पर दो गोले दागे। पहला गोला दागे जाने के समय दमिश्क में रूसी दूतावास के बाहर एपी का एक रिपोर्टर मौजूद था। हमले के बाद परिसर के भीतर से धुआं उठता देखा गया।

मौके से लोगों ने जैसे ही भागना शुरू किया तो दूसरा गोला दागा गया। इस गोलाबारी में कोई नुकसान नहीं हुआ। रूसी विदेश मंत्री सर्गई लावारोव ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर यह आतंकवादी हमला आतंक के खिलाफ युद्ध के समर्थकों को डराने तथा उनको चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में शामिल नहीं होने देने के लिए किया गया।

सीरियन अरब रेड क्रेसेंट के एक अधिकारी ने कहा कि गोलाबारी में कोई घायल नहीं हुआ। दूसरा गोला दूतावास परिसर से करीब 200 मीटर की दूरी पर गिरा। राजधानी के उपनगरीय इलाकों में मौजूद विद्रोहियों ने अतीत में भी दूतावास को निशाना बनाया है तथा यह स्पष्ट नहीं है कि यह हमला रैली को निशाना बनाकर किया गया अथवा नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें