फोटो गैलरी

Hindi Newsविमान हादसे में ओसामा बिन लादेन के परिवार के सदस्यों की मौत

विमान हादसे में ओसामा बिन लादेन के परिवार के सदस्यों की मौत

ओसामा बिन लादेन के परिवार के कई सदस्यों का उस वक्त निधन हो गया जब उनका निजी विमान दक्षिण इंग्लैंड में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इटली से आ रहा फेनोम 300 जेट विमान यहां से करीब 65 किलोमीटर की...

विमान हादसे में ओसामा बिन लादेन के परिवार के सदस्यों की मौत
एजेंसीSat, 01 Aug 2015 04:16 PM
ऐप पर पढ़ें

ओसामा बिन लादेन के परिवार के कई सदस्यों का उस वक्त निधन हो गया जब उनका निजी विमान दक्षिण इंग्लैंड में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इटली से आ रहा फेनोम 300 जेट विमान यहां से करीब 65 किलोमीटर की दूरी पर हैम्पशायर के ब्लैकबुशे हवाईअड्डे पर उतरने के प्रयास के दौरान कल दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में विमान के पायलट सहित उसमें सवार सभी चार लोगों की मौत हो गई।

सऊदी अरब के राजदूत शहजादा मोहम्मद बिन नवाफ अल सउद ने दूतावास के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर बिन लादेन के परिवार के प्रति संवेदना जताई। बहरहाल, अल सउद ने इस हादसे में मरे लोगों की पहचान नहीं की। बिन लादेन परिवार का रिश्ता एक प्रमुख सऊदी कबीले से है और उसके व्यापक कारोबारी हित हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, दो मुकद्दस मस्जिदों के संरक्षक के ब्रिटेन में राजदूत महामहिम शहजादा मोहम्मद बिन नवाफ बिन अब्दुल अजीज ने परिवार के सदस्यों को ला रहे विमान के ब्लैकबुशे हवाई अड्डे पर हादसे की गंभीर घटना पर दिवंगत मोहम्मद बिन लादेन के बेटों और उनके संबंधियों को संवेदना पेश करते हैं।

सऊदी मीडिया ने सोशल मीडिया और अन्य वेबसाइट पर संकेत दिया कि विमान दुर्घटना के मृतकों में ओसामा बिन लादेन की बहन और सौतेली मां शामिल हैं। 2011 में अमेरिकी नौसेना सील ने पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। द गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, तत्काल इन रिपोर्टों की पुष्टि संभव नहीं है लेकिन दुर्घटनाग्रस्त विमान बिन लादेन परिवार के स्वामित्व वाली एक कंपनी के नाम पंजीकृत है।

ओसामा के पिता मोहम्मद बिन लादेन की भी मौत 1967 में सऊदी अरब में एक विमान हादसे में हुई थी। सऊदी दूतावास ने कहा कि वह दुर्घटना की जांच में ब्रितानी अधिकारियों के साथ मिल कर काम करेगा और शवों को दफनाने के लिए सऊदी अरब भेजेगा। ब्लैकबुश हवाईअड्डे ने एक बयान में कहा कि उतरने के प्रयास के दौरान विमान रनवे के अंतिम छोर पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें