फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिकी हमले से ठीक पहले पाकिस्तान से भागना चाहता था लादेन

अमेरिकी हमले से ठीक पहले पाकिस्तान से भागना चाहता था लादेन

पाकिस्तान के एबटाबाद में एक महफूज ठिकाने पर लंबे समय तक तनहा रहने से आजिज ओसामा बिन लादेन अमेरिकी कमांडो हमले से कुछ महीने पहले इसे छोड़कर कहीं और चले जाना चाहता था। लेकिन वह ऐसा कर नहीं पाया और उसी...

अमेरिकी हमले से ठीक पहले पाकिस्तान से भागना चाहता था लादेन
एजेंसीThu, 21 May 2015 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के एबटाबाद में एक महफूज ठिकाने पर लंबे समय तक तनहा रहने से आजिज ओसामा बिन लादेन अमेरिकी कमांडो हमले से कुछ महीने पहले इसे छोड़कर कहीं और चले जाना चाहता था। लेकिन वह ऐसा कर नहीं पाया और उसी महफूज ठिकाने में मारा गया।
 
सीआईए की नजर में आने और मारे जाने से कुछ महीने पहले ओसामा ने लिखा था कि उसके किसी दूसरी जगह चले जाने का शायद यही समय है। ऐबटाबाद में अपने परिसर में अकेला रहने पर गहरी कुंठा प्रकट करते हुए अलकायदा नेता ने वहां से चले जाने का इरादा किया था।

ओसामा ने उसे शरण देने वाले और बाहरी दुनिया के लिए उसके प्राथमिक संपर्क सूत्रों - दो पाकिस्तानी भाइयों का जिक्र करते हुए लिखा, मुझे लगता है मैं उन्हें छोड़ दूं। उसने पत्नी खरिया को लिखा, लेकिन दूसरी जगह का इंतजाम करने में कुछ महीने लगेंगे जहां तुम, हमजा और उसकी बीवी हमारे पास आ सकें। मैं तुमसे माफी मांगता हूं और उम्मीद करता हूं कि तुम हालात को समझोगी और दुआ करता हूं कि अल्लाह हम लोगों की मुलाकात आसान बनाए। इंशा अल्लाह। 
     
इसके छह माह से भी कम समय बाद मई, 2011 में अमेरिकी नौसेना के सील कमांडों ने ऐबटाबाद में उस परिसर पर हमला किया था और ओसामा एवं उसके पाकिस्तानी साथियों को मार गिराया था।

खरिया, जिसके नाम खत लिखा गया था और आखिरकार ऐबटाबाद में ओसामा के पास पहुंची थी। उसे पकड़कर पाकिस्तानी प्रशासन के हवाले कर दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें