फोटो गैलरी

Hindi Newsऑस्ट्रेलिया में भारतीय महिला की हत्या मामले में CCTV की नई फुटेज जारी

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय महिला की हत्या मामले में CCTV की नई फुटेज जारी

बीते सात मार्च को सिडनी में अपने घर से महज 300 मीटर की दूरी पर चाकू से गोदकर मारी गई 41 वर्षीय भारतीय महिला के हत्यारे का पता लगाने की उम्मीद में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने आज सीसीटीवी की नई फुटेज जारी की...

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय महिला की हत्या मामले में CCTV की नई फुटेज जारी
एजेंसीFri, 31 Jul 2015 10:25 AM
ऐप पर पढ़ें

बीते सात मार्च को सिडनी में अपने घर से महज 300 मीटर की दूरी पर चाकू से गोदकर मारी गई 41 वर्षीय भारतीय महिला के हत्यारे का पता लगाने की उम्मीद में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने आज सीसीटीवी की नई फुटेज जारी की है। घटना के समय महिला फोन पर अपने पति से बात कर रही थी।

स्काई न्यूज की खबर के अनुसार, सिडनी पुलिस अब उस व्यक्ति से बात करने का इंतजार कर रही है, जो सीसीटीवी की नई फुटेज में प्रभा अरुण कुमार की हत्या वाली रात को जुबली लेन के पास पैरामेटा गोल्फ कोर्स से होकर गुजरते हुए दिख रहा है। कार्यवाहक निरीक्षक आर सिम ने कहा, कई महीने तक की जांच के बाद भी फुटेज में दिखाई देने वाले व्यक्ति की हम पहचान नहीं कर पाए हैं।

सिम ने कहा कि अधिकारियों ने हाल ही में एक बार फिर हत्या वाली जगह का दौरा किया और यह फुटेज प्राप्त की। रिपोर्ट में कहा गया कि इस उच्च स्तरीय मामले की जांच भारत तक जा सकती है। कुमार की मौत की जांच के लिए स्टेट क्राइम कमांड के होमिसाइड स्क्वायड द्वारा गठित स्ट्राइक फोर्स मार्कआला के जासूस महिला के गहनगर मंगलोर का दौरा कर सकते हैं। इसी बीच यहां समुदाय की योजना उनके जन्मदिन के पास उन्हें सम्मानित करने की है।

सिम ने कहा कि जांच की प्रकृति को देखते हुए और चूंकि वह प्रभा का गृह नगर है, यह जांच में स्वाभाविक ही है। यह बात महत्वपूर्ण है कि हम कोई कयास नहीं लगाएं लेकिन हमें हर पहलू से जांच करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, प्रभा की मौत से बहुत लोग प्रभावित हुए हैं, जिनमें भारत में उनका परिवार शामिल है। ये लोग चाहते हैं कि यह मामला सुलझे और इसके लिए हम लोगों की मदद पर निर्भर हैं।

रिपोर्ट में कहा गया कि कुमार के नाम वाली एक तख्ती का अनावरण उनके जन्मदिन 22 नवंबर को किया जाएगा। सिम ने कहा, हम प्रभा के परिवार के साथ संपर्क में हैं और हमने उन्हें इस समारोह में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया है। हम परिवार को भारत से सिडनी आने में भी मदद करेंगे।

प्रभा को वेस्टमीड स्थित पेरामेटा पार्क में चाकू से गोदकर मार दिया गया था। उस समय वह भारत में मौजूद अपने पति से फोन पर बात कर रही थी। पुलिस ने इससे पहले एक सीसीटीवी फुटेज जारी की थी, जिसमें इस घटना से पहले पेरामेटा ट्रेन स्टेशन से बाहर आती प्रभा दिखाई दे रही थीं। पुलिस ने लोगों से अपील की थी कि वे मामले को सुलझाने के लिए जानकारी दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें