फोटो गैलरी

Hindi Newsनेपाल में तबाही का फायदा उठा सकते हैं आतंकी...!

नेपाल में तबाही का फायदा उठा सकते हैं आतंकी...!

भूकंप के कारण नेपाल में हुई भारी तबाही की आड़ में पाकिस्तानी आतंकी देश में बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारियों में जुट गए हैं। भारत-नेपाल सीमा के रास्ते यूपी में घुसपैठ की तैयारियों में जुटे...

नेपाल में तबाही का फायदा उठा सकते हैं आतंकी...!
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Apr 2015 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

भूकंप के कारण नेपाल में हुई भारी तबाही की आड़ में पाकिस्तानी आतंकी देश में बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारियों में जुट गए हैं। भारत-नेपाल सीमा के रास्ते यूपी में घुसपैठ की तैयारियों में जुटे आतंकियों ने इस बार खतरनाक मंसूबे बनाए हैं। कुख्यात आतंकी संगठनों की साजिश की सुगबुगाहट पर आईबी ने सीमा पर एलर्ट जारी किया है। इसके तहत सीमा सुरक्षा बल के साथ ही सिविल पुलिस को 24 घंटे घुसपैठ वाले इलाकों में काम्बिंग के निर्देश दिए गए हैं। खुफिया विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक सीमा पर आवाजाही में मिली छूट को देखते हुए आतंकियों की घुसपैठ से इंकार नहीं किया जा सकता है। देवीपाटन मण्डल के डीआईजी जितेन्द्र सिंह ने बताया कि हर तरह से सतर्कता बरती जा रही है।

नेपाल में हुई भारी तबाही के बाद आईबी को इस बात के इनपुट मिले हैं कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठनों के आकाओं ने हिन्दुस्तान में बड़ी साजिश अंजाम देने का ताना-बाना बुनना शुरू कर दिया है। खुफिया विभाग को इस बात के भी इनपुट मिले हैं कि नेपाल के कई इलाकों में तबाही को देखते हुए आतंकी संगठन बड़ी आसानी से बार्डर के रास्ते घुसपैठ के लिए निकल पड़े हैं। खुफिया विभाग के मुताबिक तबाही के कारण नेपाल-भारत के बीच आवाजाही के दौरान होने वाली सुरक्षा में ढील के कारण आतंकी इसका सीधा लाभ उठा सकते हैं। इसी वजह से भारत-नेपाल सीमा से लगे संवेदनशील इलाकों में रात-दिन भारत में प्रवेश करने वाले सभी मार्गों पर पड़ने वाले चेकपोस्टों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

खुफिया विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक आतंकी साजिश के मद्देनजर बार्डर के अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में प्रशिक्षित कमांडोज के दस्ते भी तैनात किए जा रहे हैं। इसके अलावा सीमा सुरक्षा बल ने भी बार्डर क्षेत्र में फोर्स की तादाद बढ़ाकर दुगुनी कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें