फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय मूल के चार बच्चे स्पेलिंग बी प्रतियोगिता के अंतिम दौर में

भारतीय मूल के चार बच्चे स्पेलिंग बी प्रतियोगिता के अंतिम दौर में

आठ साल के जुडवां बच्चों सहित भारतीय मूल के चार बच्चों ने ग्रेट ऑस्ट्रेलियन स्पेलिंग बी प्रतियोगिता के अंतिम दौर में पहुंचने वाले शीर्ष 50 बच्चों में जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलिया में 3,000 से अधिक बच्चों...

भारतीय मूल के चार बच्चे स्पेलिंग बी प्रतियोगिता के अंतिम दौर में
एजेंसीMon, 27 Jul 2015 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

आठ साल के जुडवां बच्चों सहित भारतीय मूल के चार बच्चों ने ग्रेट ऑस्ट्रेलियन स्पेलिंग बी प्रतियोगिता के अंतिम दौर में पहुंचने वाले शीर्ष 50 बच्चों में जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलिया में 3,000 से अधिक बच्चों में से इन बच्चों को चुना गया है। इन सभी बच्चों ने इस वर्ष तीन अगस्त से प्रसारित होने जा रहे चैनल टेन के आगामी टीवी शो का हिस्सा बनने के लिए आवेदन किया था।

नौ वर्षीय अनिरद्ध कठिरवेल, आठ वर्षीय हर्पिता और हर्पित नाम के जुड़वां बच्चे और नौ वर्षीय तेज प्रतियोगिता के अंतिम दौर में एक दूसरे का मुकाबला करेंगे। हर्पित और हर्पिता के माता पिता तमिलनाडु के हैं और उन्हें यह प्रतियोगिता बहुत ही चुनौतीपूर्ण लगी।

अंतिम दौर में पहुंचने से पहले उन्हें तीन चरणों पर सफल होना पड़ा। पहले चरण में उन्होंने स्पेलिंग, व्याकरण और कॉम्प्रिहेंशन की ऑनलाइन परीक्षा दी। दूसरे चरण में स्काइप साक्षात्कार, स्पेलिंग टेस्ट था और तीसरे चरण में लाइव ऑडिशन और स्पेलिंग टेस्ट देना था। जुड़वां बच्चों ने कहा कि उन्होंने इस प्रतियोगिता के लिए कोई विशेष प्रशिक्षण नहीं लिया है।

बच्चों ने कहा कि हमने प्रतियोगिता के लिए कोई विशेष प्रशिक्षण नहीं लिया लेकिन हम एक साथ मिलकर कई शब्द सीख रहे हैं। हम चार वर्ष की उम्र से प्रतिदिन रात के भोजन के बाद मम्मी पापा के साथ आईपैड पर शब्दों के खेल खेलते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें