फोटो गैलरी

Hindi Newsलीबिया में स्पैनिश दूतावास के बाहर बम विस्फोट

लीबिया में स्पैनिश दूतावास के बाहर बम विस्फोट

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में स्पैनिश दूतावास के बाहर मंगलवार को बम विस्फोट हुआ। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन विस्फोट में...

लीबिया में स्पैनिश दूतावास के बाहर बम विस्फोट
एजेंसीTue, 21 Apr 2015 01:13 PM
ऐप पर पढ़ें

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में स्पैनिश दूतावास के बाहर मंगलवार को बम विस्फोट हुआ। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन विस्फोट में संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

अधिकारियों के मुताबिक, स्पैनिश दूतावास की चारदीवारी के बिलकुल पास बम विस्फोट किया गया। विस्फोट के समय दूतावास में कोई नहीं था। सिर्फ स्थानीय सुरक्षा गार्ड ही आसपास मौजूद थे। दूतावास को 31 जुलाई 2014 में ही खाली करा दिया गया था।

त्रिपोली में इसी तरह की एक अन्य घटना में 13 अप्रैल को मोरक्को के दूतावास के पास भी बम विस्फोट हुआ था, जिसमें दूतावास परिसर को भारी क्षति पहुंची थी। त्रिपोली में स्पैनिश दूतावास पर मंगलवार को हमला दक्षिण कोरियाई दूतावास पर आतंकवादियों के हमले के तुरंत बाद हुआ। दक्षिण कोरियाई दूतावास पर आतंकवादी हमले में दो सुरक्षा गार्ड मारे गए और एक घायल हुआ है। इस हमले में दक्षिण कोरियाई नागरिकों के हताहत होने की सूचना नहीं है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें