फोटो गैलरी

Hindi Newsपंजाब मेरे लिए मां की तरह है धर्मेन्द्र

पंजाब मेरे लिए मां की तरह है: धर्मेन्द्र

पंजाब के नौजवानों से नशा छोड़ने तथा मेहनत और ईमानदारी से समाज की सेवा करने की अपील करते हुए हिंदी सिनेमा में ही-मैन के नाम से मशहूर अभिनेता धर्मेन्द्र ने कहा है कि वह जब भी पंजाब आते हैं उन्हें ऐसा...

पंजाब मेरे लिए मां की तरह है: धर्मेन्द्र
एजेंसीTue, 19 Aug 2014 02:36 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के नौजवानों से नशा छोड़ने तथा मेहनत और ईमानदारी से समाज की सेवा करने की अपील करते हुए हिंदी सिनेमा में ही-मैन के नाम से मशहूर अभिनेता धर्मेन्द्र ने कहा है कि वह जब भी पंजाब आते हैं उन्हें ऐसा लगता है कि वह अपनी मां की गोद में आ गए हैं और अपने गृह राज्य आने पर उनकी आत्मा को सुकून मिलता है।

जालंधर स्थित लवली प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अपनी आगामी पंजाबी फिल्म का प्रचार करने आये धर्मेन्द्र ने समारोह के इतर बातचीत में कहा कि पंजाब आना ऐसा लगता है, जैसे मैं अपनी मां के गोद में आ गया हूं। पंजाब से मेरा लगाव उतना ही है जितना किसी बेटे को अपनी मां से होता है।

हिंदी सिनेमा के सदाबहार अभिनेताओं में शुमार धर्मेन्द्र ने कहा कि यहां आने से मेरी आत्मा को सुकून मिलता है, क्योंकि पंजाब मेरी धरती है। मैं यहीं बड़ा हुआ हूं। पढ़ा हूं तथा यहीं से फिल्में देख कर फिल्मों में जाने का मन भी बनाया था।

शोले जैसी सुपर हिट फिल्म दे चुके इस अभिनेता ने कहा कि मुझे यह देख कर और जानकर दुख होता है कि दुनिया भर में विभिन्न क्षेत्रों में अपने नाम रिकार्ड दर्ज कराने वाले पंजाब के युवकों में नशे की लत पड़ गयी है। यह दुखद है। इससे समाज के साथ साथ हमारे मुल्क का भी विकास रुक जाएगा।

हिंदी सिनेमा के इस महानायक ने कहा कि नौजवान नशा छोडें और अगर वह नशा ही करना चाहते हैं तो समाज और राष्ट्र के विकास का नशा करें। मुल्क की तरक्की का नशा करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें