फोटो गैलरी

Hindi Newsइनका करियर तो गया!

इनका करियर तो गया!

एक अभिनेता-अभिनेत्री के लिए बुरी फिल्म और जाता हुआ साल कई अच्छी और बुरी बातें सिखा जाते हैं। बशर्ते वो बंदा वाकई सीख लेना चाहता हो। कई सितारों के लिए ये साल भी कुछ ऐसा ही रहा। इमरान हाशमी, सैफ अली...

इनका करियर तो गया!
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 Dec 2014 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

एक अभिनेता-अभिनेत्री के लिए बुरी फिल्म और जाता हुआ साल कई अच्छी और बुरी बातें सिखा जाते हैं। बशर्ते वो बंदा वाकई सीख लेना चाहता हो। कई सितारों के लिए ये साल भी कुछ ऐसा ही रहा। इमरान हाशमी, सैफ अली खान, इमरान खान जैसे अभिनेताओं की बात करें तो इन्हें इस जाते साल से कुछ सीख लेनी चाहिए और अपने करियर को बचाए रखने के लिए अगले साल के लिए एक खाका तैयार करना चाहिए।

सबसे पहले बात अभिनेता सैफ अली खान की, जो न केवल एक अभिनेता के रूप में दर्शकों पर अपनी पहचान छोड़ पाने में नाकाम रहे, बल्कि एक निर्माता के रूप में भी बुरी तरह से असफल साबित हुए। बतौर अभिनेता इस साल आई उनकी फिल्में ‘हमशकल्स’ व ‘हैप्पी एंडिंग’ ने बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा। उनकी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘लेकर हम दीवाना दिल’ तो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई। हालांकि ‘हैप्पी एंडिंग’ की रिलीज के दौरान कई जगह सैफ ने ये माना कि एक अभिनेता व निर्माता के रूप में बीते एक-दो सालों में उनसे कई चूकें हुई हैं, जिन्हें आगे सुधारने की कोशिश करेंगे। तो क्या ये समझे कि अगले साल रिलीज होनेवाली सैफ की फिल्म ‘फैंटम’ में लोगों को कुछ नया और रोचक देखने को मिलेगा। अगर हां, तो सैफ के लिए शायद ये अंतिम मौका होगा, क्योंकि खबर है ‘हैप्पी एंडिंग’ के बाद उन्होंने अपनी फीस भी कम कर दी है।

अब देखते हैं अपने रंगीले हीरो यानी इमरान हाशमी को। हाशमी को ये जान लेना चाहिए कि सीरियल किसर और बैड बॉय वाली उनकी इमेज से बॉक्स ऑफिस पर अब सफलता पाना मुमकिम नहीं है, क्योंकि पिछले दो साल से उनकी तरफ सफलता ने झांक कर भी नहीं देखा। 2012 में आई उनकी फिल्म ‘राज़ 3’ के बाद से उनका बाजार मंदा चल रहा है। 2012 में ही आई उनकी फिल्म ‘रश’ बड़ी फ्लॉप रही। फिर 2013 में आई ‘एक थी डायन’ व ‘घनचक्कर’ ने भी उनके करियर का बंटाधार ही किया। पर जिगरा देखिए उनके निर्माताओं का, जिन्होंने हाशमी को लेकर फिल्में बनाना जारी रखा, लेकिन 2014 में तो उनकी लुटिया पूरी तरह डूबती दिखी। इस साल आई उनकी ‘राजा नटवरलाल’ ने बॉक्स ऑफिस पर 30 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं किया और ‘उंगली’ को तो 19 करोड़ के कलेक्शन के बाद ही फ्लॉप करार दिया गया। अब अगले साल उनकी ‘मिस्टर एक्स’ व ‘हमारी अधूरी कहानी’ जैसी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। इसके अलावा वह पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के जीवन पर बन रही फिल्म में भी काम करेंगे। तो बेहतर होगा कि मिस्टर सीरियल किसर जरा अपने करियर पर भी ध्यान दें, वर्ना दर्शक ऐसे सितारों को धक्का देने में सबसे आगे रहते हैं।

कुछ ऐसा ही हाल इमरान खान का भी है। अगर आप उन्हें भूले न हों तो याद दिलाते चलें कि इमरान आमिर खान के भांजे हैं, जिनकी अंतिम फिल्म ‘गोरी तेरे प्यार में’ 2013 में आई थी। बुरी तरह से पिटी इस फिल्म के बाद इमरान फिल्मों में क्या मुंबई की पेज 3 पार्टीज में भी नहीं दिखते। इनकी अगली फिल्म ‘कटी बत्ती’ अगले साल अगस्त में रिलीज होनी है। अगर ये भी नहीं चली तो समझिए कि ये बंदा तो गया काम से। जरा जाते-जाते करीना कपूर की खबर भी लेते जाइए। इनकी अगले साल एकमात्र फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ रिलीज होगी। इसलिए इनसे जनता जर्नादन की मांग है कि थोड़ा संभलो और सुधरो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें