फोटो गैलरी

Hindi Newsइंटरपोल के एम्बेसडर बने शाहरुख खान

इंटरपोल के एम्बेसडर बने शाहरुख खान

आधुनिक युग के डॉन शाहरुख खान पहले ऐसे भारतीय अभिनेता बन गए हैं, जिन्हें इंटरपोल के टर्न बैक क्राइम अभियान से जुड़ने का अवसर मिला है। अपराध के खात्मे को लेकर व्यापक जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से...

इंटरपोल के एम्बेसडर बने शाहरुख खान
एजेंसीThu, 28 Aug 2014 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

आधुनिक युग के डॉन शाहरुख खान पहले ऐसे भारतीय अभिनेता बन गए हैं, जिन्हें इंटरपोल के टर्न बैक क्राइम अभियान से जुड़ने का अवसर मिला है। अपराध के खात्मे को लेकर व्यापक जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से इंटरपोल ने यह अभियान शुरू किया है।

अमिताभ बच्चन की फिल्म डॉन के रीमेक में शाहरुख ने अमिताभ बच्चन द्वारा निभाए डॉन के किरदार को निभाया था। डॉन की रीमेक फरहान अख्तर ने बनाई थी। कल देर रात अभिनेता ने ट्वीट किया, डॉन अब इंटरपोल के साथ है। यह कितनी सुखद विडंबना है हा...हा़...हा़।

अभिनेता ने सोशल मीडिया पर लिखा, इंटरपोल द्वारा शुरू की गई इस मुहिम में टर्न बैक क्राइम अभियान का एंबेसडर बनकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह अवसर देने के लिए नोबल आपका बहुत बहुत शुक्रिया। कई पुरस्कार प्राप्त कर चुके अभिनेता ऐसे पहले भारतीय हैं जिन्हें इस तरह के किसी वैश्विक अभियान का एम्बेसडर नियुक्त किया गया है।
   
इंटरपोल ने फ्रांस के लियोन में स्थित मुख्यालय से जारी बयान में बताया कि अभिनेता कानून के प्रति सम्मान की भावना जगाने और अपराध के खिलाफ लड़ाई में भागीदार बनाने के लिए लोगों तक अपनी आवाज पहुंचाएंगे। वे लोगों में इस संदेश का प्रसार करेंगे कि कानून का सम्मान करने से समाज के सभी वर्गों को लाभ पहुंचेगा।

बयान के मुताबिक, अभियान में खान के अलावा जैकी चैन भी एंबेसडर होंगे। विश्वभर की कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अलावा इस अभियान को फुटबॉलर लियोनेल मेसी, फॉम्र्युला 1 के रेसिंग ड्राइवर फर्नांडो अलोंसो और किमी रेक्कोनेन जैसी शख्सियतों का समर्थन प्राप्त है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें