फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय फिल्म ‘लायर्स डाइस’ ऑस्कर के लिए चयनित

भारतीय फिल्म ‘लायर्स डाइस’ ऑस्कर के लिए चयनित

हिन्दी फिल्म 'लायर्स डाइस' आगामी ऑस्कर अकैडमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म की श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुनी गई है। यह फिल्म एक आदिवासी महिला की अपने लापता पति की तलाश...

भारतीय फिल्म ‘लायर्स डाइस’ ऑस्कर के लिए चयनित
एजेंसीTue, 23 Sep 2014 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दी फिल्म 'लायर्स डाइस' आगामी ऑस्कर अकैडमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म की श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुनी गई है। यह फिल्म एक आदिवासी महिला की अपने लापता पति की तलाश से जुड़ी जद्दोजहद की कहानी बयां करती है।
   
फिल्म फेडेरेशन ऑफ इंडिया की महासचिव सुपर्णा सेन ने बताया कि गीतू मोहनदास निर्देशित और गीतांजलि थापा एवं नवाजुद्दीन सिद्दिकी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'लायर्स डाइस' ने ऑस्कर अकैडमी पुरस्कार 2015 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि का दर्जा हासिल करने के लिए 29 अन्य फिल्मों को परास्त किया।
   
सेन ने बताया कि फिल्म फेडेरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) को इस बार रिकॉर्ड 30 आवेदन प्राप्त हुए। एफएफआई हर साल भारत से ऑस्कर के लिए भारतीय प्रविष्टि को मनोनीत करती है।
   
'लॉयर्स डाइस' की कहानी भारत तिब्बत सीमा के पास के एक गांव के इर्द गिर्द घूमती है और एक युवा आदिवासी महिला की कहानी बयां करती है जिसका पति कई महीने पहले काम करने के लिए दिल्ली जाने के बाद वापस नहीं लौटा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें