फोटो गैलरी

Hindi NewsFilm workers to go on strike from Wednesday

फिल्म कर्मचारी बुधवार से हड़ताल पर जाएंगे

फिल्म कर्मचारियों और तकनीशियनों का दैनिक भत्ता बढ़ाने के लिए निर्माताओं की मंजूरी का इंतजार कर रहे 'वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाईज (एफडब्ल्यूआईसीई)' के सदस्यों ने आखिरकार बुधवार सुबह से हड़ताल पर जाने...

फिल्म कर्मचारी बुधवार से हड़ताल पर जाएंगे
एजेंसीTue, 05 May 2015 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

फिल्म कर्मचारियों और तकनीशियनों का दैनिक भत्ता बढ़ाने के लिए निर्माताओं की मंजूरी का इंतजार कर रहे 'वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाईज (एफडब्ल्यूआईसीई)' के सदस्यों ने आखिरकार बुधवार सुबह से हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

फेडरेशन के अध्यक्ष कमलेश पांडे ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि हम बुधवार सुबह छह बजे से हड़ताल शुरू कर रहे हैं। हम बुधवार को गुड़गांव के संक्रमण स्टूडियो में रैली भी करेंगे।

उन्होंने आगे बताया कि निर्माता हमारे सदस्यों और तकनीशियनों को धमकी दे रहे हैं कि वे उन्हें बर्खास्त कर देंगे, लेकिन हम में एकता है और हमने साथ खड़े होकर लड़ने का फैसला किया है।

मामले पर चर्चा के लिए कुछ दिनों पहले एफडब्ल्यूआईसीई और कुछ निर्माताओं ने एक अनाधिकारिक बैठक की थी, लेकिन उसमें कोई समाधान नहीं निकल पाया था। जिसके बाद एफडब्ल्यूआईसीई ने हड़ताल करने का फैसला किया था।

पांडे ने कहा कि हमारे अधीन 22 एसोसिएशन हैं, जिनमें 2.5 लाख सदस्य और तकनीशियन शामिल हैं। हड़ताल केवल हिंदी फिल्मों और हिंदी टीवी श्रृंखलाओं पर होगी, जिनकी शूटिंग मुंबई, कोंकण और गुजरात में होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें