फोटो गैलरी

Hindi Newsजयललिता ने विकास के गुजरात मॉडल को आड़े हाथ लिया

जयललिता ने विकास के गुजरात मॉडल को आड़े हाथ लिया

पहली बार नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोलते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने गुरुवार को विकास के गुजरात मॉडल को मिथक करार देते हुए खारिज कर दिया और कहा कि उनका राज्य विभिन्न क्षेत्रों में...

जयललिता ने विकास के गुजरात मॉडल को आड़े हाथ लिया
एजेंसीThu, 17 Apr 2014 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पहली बार नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोलते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने गुरुवार को विकास के गुजरात मॉडल को मिथक करार देते हुए खारिज कर दिया और कहा कि उनका राज्य विभिन्न क्षेत्रों में गुजरात से बेहतर स्थिति में है।
 
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी पर पलटवार करते हुए जया ने कहा कि तमिलनाडु सामाजिक संकेतकों एवं उद्योग सहित विभिन्न क्षेत्रों में गुजरात से कहीं आगे है। मोदी ने जया पर आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी अन्नाद्रमुक लोगों के कल्याण के प्रति चिंतित नहीं है।
 
जया ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एक मिथक बनाया गया है कि गुजरात भारत में पहले पायदान पर है। पर यह सच नहीं है। तथ्य यह है कि गुजरात अपनी मार्केटिंग में माहिर है पर मेरे नेतृत्व में तमिलनाडु खोखले दावों पर नहीं बल्कि काम करने पर ज्यादा ध्यान दे रहा है।

अन्नाद्रमुक और द्रमुक पर हमले तेज करते हुए मोदी ने दोनों दलों पर एक-दूसरे से हिसाब चुकता करने में दिलचस्पी लेने का आरोप लगाया था और कहा था कि उन्हें लोगों के हित में काम करने से कोई मतलब नहीं है।

मोदी के मुख्य चुनावी हथियार गुजरात के विकास मॉडल को आंकड़ों के जरिए कमतर साबित करने की कोशिश में जयललिता ने कहा कि गुजरात में 16.9 फीसदी लोग गरीबी रेखा से नीचे रहते हैं जबकि तमिलनाडु में 11.3 फीसदी लोग ही गरीबी रेखा से नीचे के दायरे में आते हैं। बाल मत्यु दर के मामले में गुजरात में प्रति 1000 बच्चों में 38 की मौत हो जाती है जबकि तमिलनाडु में 1000 में 21 बच्चों की मत्यु होती है। मातृ मुत्यु दर के बारे में जया ने कहा कि गुजरात में यह 122 है जबकि तमिलनाडु में 90 है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें