फोटो गैलरी

Hindi Newsरामविलास पासवान के हलफनामे में पहली पत्नी का नाम नहीं

रामविलास पासवान के हलफनामे में पहली पत्नी का नाम नहीं

लोक जनशक्ति पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान ने हाजीपुर संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल करने के समय दिए हलफनामे में अपनी दूसरी पत्नी के नाम का उल्लेख तो किया है पर उसमें उनकी पहली पत्नी के नाम का...

रामविलास पासवान के हलफनामे में पहली पत्नी का नाम नहीं
एजेंसीThu, 17 Apr 2014 01:13 AM
ऐप पर पढ़ें

लोक जनशक्ति पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान ने हाजीपुर संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल करने के समय दिए हलफनामे में अपनी दूसरी पत्नी के नाम का उल्लेख तो किया है पर उसमें उनकी पहली पत्नी के नाम का जिक्र नहीं है।

67 वर्षीय पासवान द्वारा नामांकन पर्चा के साथ जमा किए गए हलफनामे में पत्नी की सपंत्ति वाले स्थान पर रीना पासवान लिखा है पर उनकी पहली पत्नी राजकुमारी देवी के नाम का उल्लेख नहीं किया है।

वहीं खगड़िया संसदीय क्षेत्र के अलौली विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या पांच की मतदाता सूची में पासवान, राजकुमारी और रीना का नाम क्रमश: क्रम संख्या 611, 612 तथा 613 के सामने अंकित है। दोनों के नाम के साथ पासवान को पति के रूप में उल्लिखित किया गया है।

वहीं पासवान की पुत्री निशा और अभिनय से राजनीति में उतरे चिराग पासवान का नाम मतदाता सूची में क्रमश: 614 एवं 615वें क्रम संख्या पर अंकित है। पासवान की इस बारे में प्रतिक्रिया जानने के लिए उनसे संपर्क करने का कई बार प्रयास किया गया पर उनसे बातचीत नहीं हो सकी।

वहीं लोजपा सूत्रों ने बताया कि रामविलास पासवान वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव और 2010 के राज्यसभा चुनाव सहित पिछले कई चुनावों से अपनी पहली पत्नी के नाम का उल्लेख नहीं कर रहे हैं।

पासवान की पहली पत्नी राजकुमारी उनके पैतृक स्थान खगड़िया जिले के अलौली थाना अंतर्गत सहारबन्नी के मंत्रीजी टोला में निवास कर रही हैं और वह वहां मौजूद 15 एकड़ भूमि की देखरेख करती हैं, जबकि पासवान की दूसरी पत्नी रीना उनके साथ दिल्ली में रहती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें