फोटो गैलरी

Hindi Newsगिरिराज के बयान पर गरमाई राजनीति

गिरिराज के बयान पर गरमाई राजनीति

नरेंद्र मोदी के विरोधियों की जगह चुनाव के बाद पाकिस्तान में होने संबंधी विवादास्पद टिप्पणी देने वाले भाजपा नेता गिरिराज सिंह चौतरफा घिर गए हैं। कांग्रेस और जदयू ने गिरिराज के विवादित बयान की शिकायत...

गिरिराज के बयान पर गरमाई राजनीति
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 20 Apr 2014 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

नरेंद्र मोदी के विरोधियों की जगह चुनाव के बाद पाकिस्तान में होने संबंधी विवादास्पद टिप्पणी देने वाले भाजपा नेता गिरिराज सिंह चौतरफा घिर गए हैं। कांग्रेस और जदयू ने गिरिराज के विवादित बयान की शिकायत चुनाव आयोग से की है। दोनों पार्टियों ने आयोग को पत्र लिखकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। राजनीतिक दलों ने भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी को भी निशाने पर लिया और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। क्योंकि गिरिराज सिंह ने जब झारखंड में एक रैला के दौरान विवादित बयान दिया था तो उस वक्त गडकरी भी मंच पर मौजूद थे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव केसी मित्तल ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में दावा किया कि गिरिराज सिंह का बयान चुनाव आचार संहिता लागू रहने के दौरान धार्मिक भावना भड़काने के इरादे से सोच समक्ष कर दिया गया है। कांग्रेस ने मांग की कि इस मामले में ऐसी सजा दी जानी चाहिए जो दूसरों के लिए सबक हो। पार्टी ने साथ ही भाजपा के खिलाफ भी कार्रवाई किए जाने की मांग की।

‘मैंने कुछ गलत नहीं कहा’
पटना

भाजपा नेता गिरिराज सिंह अपने विवादित बयान पर अब भी कायम हैं। पार्टी नेतृत्व की ओर से हिदायत के बावजूद रविवार को उन्होंने कहा कि उनके बयान में कुछ भी गलत नहीं है। उनका दावा है कि पाकिस्तान सहित कई अन्य शक्तिशाली देश जो कि अपनी सरजमीं से भारत विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हैं, वे मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकने में लगे हुए हैं।

गिरिराज ने कहा कि भारत के कुछ नेताओं के जरिए पाकिस्तान इस चुनाव में मिथ्यावाद अभियान चलाकर नरेंद्र मोदी को आगे बढ़ने में बाधाएं पैदा कर रहा है। इसी परिप्रेक्ष्य में उन्होंने मोदी विरोधियों को पाकिस्तान समर्थक बताकर उन्हें पड़ोसी देश चले जाने की सलाह दी है। उनके बयान में कुछ गलत नहीं था। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी का विरोध होता है और उसमें उन्हें कोई समस्या नहीं है, पर किसी को राष्ट्रीय हित के खिलाफ कार्य करने का अधिकार नहीं है।

‘जेल भेज देना चाहिए’
भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने सवाल किया कि क्या लालू प्रसाद, नीतीश कुमार, मुलायम सिंह यादव और मायावती जैसे गैरराजग नेताओं को पाकिस्तान भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को सिंह की टिप्पणियों पर संज्ञान लेना चाहिए और उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए। कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के केसी मित्तल ने कहा कि वे इस संबंध में चुनाव आयोग जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह गंभीर मुद्दा है। वह लोगों को भड़काने और देश को बांटने की आधारशिला रखने का प्रयास कर रहे हैं। वह जिस भाषा का प्रयोग कर रहे हैं वह खतरनाक  है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें