फोटो गैलरी

Hindi Newsचौदह दिन में चौदह लाख बढ़ी मोदी की संपत्ति

चौदह दिन में चौदह लाख बढ़ी मोदी की संपत्ति

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के संपत्ति में पिछले 14 दिन में करीब 14 लाख रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इसकी जानकारी खुद मोदी ने दी है। मोदी ने 9 अप्रैल को गुजरात के वडोदरा में...

चौदह दिन में चौदह लाख बढ़ी मोदी की संपत्ति
एजेंसीThu, 24 Apr 2014 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के संपत्ति में पिछले 14 दिन में करीब 14 लाख रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इसकी जानकारी खुद मोदी ने दी है।

मोदी ने 9 अप्रैल को गुजरात के वडोदरा में नामांकन के दौरान दिए हलफनामे में करीब 1.5 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। लेकिन गुरुवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी सीट से नामांकन के दौरान दिए हलफनामें में उन्होंने अपनी सपंत्ति 1.65 करोड़ रुपये बताई है। उनकी संपत्ति में यह बढ़ोतरी अधिक नकदी और बैंक बैलेंस बढ़ने से हुई है।

वाराणसी में जमा हलफानामे में मोदी ने नकदी में तीन हजार रुपये और बैंक बैलेंस में 14 लाख रुपये की बढ़ोतरी दिखाई है। शेष दोनो दस्तावेज का अन्य तमाम ब्योरा समान है। इस हलफानामें भी उन्होंने पत्नी जशोदाबेन की वित्तीय जानकारी नहीं होने की बात कही है। वाराणसी में खोले गए चुनाव बैंक खाते में 21 अप्रैल को पांच हजार रुपये जाम कराए गए हैं। जबकि वडोदरा चुनाव खाते में 25.52 लाख रुपये जमा हैं।

हलफनामे के मुताबिक मोदी के पास हाथ में कुल नकद राशि 32, 700 रुपये, बैंक जमा 26. 05 लाख रुपये और सावधि जमा 32. 49 लाख रुपया है। उनके निवेश में आयकर बचाने वाले 20,000 रुपये के एल एंड टी इंफ्रा बांड और 4. 34 लाख रुपये के डाक बचत तथा बीमा पॉलिसी शामिल है। मोदी के पास सोने की चार अंगूठियां है जिनकी कीमत उन्होंने 1.35 लाख रुपये बताई है।

वहीं इस पूरे मसले पर सफाई देते हुए गुजरात के वरिष्ठ नेता और कानूनी प्रकोष्ठ के संयोजक काकूभाई ने कहा कि यह वृद्धि पार्टी की ओर से मोदी के खाते में डाले धन की वजह से हुआ है। यह राशि उन्हें वडोदरा से चुनाव लड़ने के लिए दी गई है। उन्होंने कहा कि धन का ऑनलाइन ट्रांसफर हुआ है और यह पूर्ण रूप से पारदर्शी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें