फोटो गैलरी

Hindi Newsअमित शाह को उत्तर प्रदेश में मिली प्रचार की इजाजत

अमित शाह को उत्तर प्रदेश में मिली प्रचार की इजाजत

चुनाव आयोग ने गुरुवार को देर रात भाजपा नेता व उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रभारी अमित शाह पर जनसभाएं और रोड-शो करने पर लगी रोक हटा दी। आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने पर आयोग ने 11 अप्रैल को अमित शाह पर...

अमित शाह को उत्तर प्रदेश में मिली प्रचार की इजाजत
एजेंसीFri, 18 Apr 2014 01:02 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव आयोग ने गुरुवार को देर रात भाजपा नेता व उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रभारी अमित शाह पर जनसभाएं और रोड-शो करने पर लगी रोक हटा दी। आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने पर आयोग ने 11 अप्रैल को अमित शाह पर ये पाबंदी लगाई थी।

आयोग ने शाह को आगे आचार संहिता का पालन करने की हिदायत भी दी है। चुनाव आयोग ने इस संबंध में एक पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि आयोग शाह की जनसभाओं, रोड शो और रैलियों पर वीडियो रिकॉर्डिंग के जरिए खास निगरानी रखेगा।

चुनाव आयोग के अनुसार शाह को दूसरा मौका इस आधार पर दिया जा रहा है क्योंकि उन्होंने भविष्य में आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई थी। हालांकि सपा नेता आजम खां को कोई राहत नहीं दी गई है। शाह के साथ आयोग ने आजम की रैलियों और जनसभाओं पर भी पाबंदी लगाई थी।

आयोग ने एक आदेश में कहा कि शाह को जनसभाएं करने, रैलियां निकालने और रोड शो करने तथा जुलूस निकालने की इजाजत दी गई है। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के निकट सहयोगी शाह के लिए यह बड़ी राहत है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें