फोटो गैलरी

Hindi Newsचुनाव आयोग ने बेनी, कटियार को भेजा नोटिस

चुनाव आयोग ने बेनी, कटियार को भेजा नोटिस

चुनावी भाषणों में भाजपा नेता नरेंद्र मोदी और सपा नेता आजम खान के खिलाफ कथित विवादस्पद बयान पर प्रथम दृष्टया आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद...

चुनाव आयोग ने बेनी, कटियार को भेजा नोटिस
एजेंसीThu, 24 Apr 2014 03:04 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनावी भाषणों में भाजपा नेता नरेंद्र मोदी और सपा नेता आजम खान के खिलाफ कथित विवादस्पद बयान पर प्रथम दृष्टया आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा और भाजपा नेता विनय कटियार को गुरुवार को अलग-अलग मामलों में कारण बताओ नोटिस जारी किए।

चुनाव आयोग ने वर्मा और कटियार को शनिवार सुबह तक आरोपों पर अपने पक्ष पेश करने को कहा है। ऐसा नहीं होने पर आयोग उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा। कारण बताओ नोटिस उत्तर प्रदेश के चुनाव अधिकारियों की शिकायतों और रिपोर्टों के बाद जारी किया गया है।

आयोग मोदी के खिलाफ सबसे बड़े गुंडे की वर्मा की टिप्पणी पर पहले ही अपनी अप्रसन्नता जता चुका है। आयोग के अनुसार कटियार ने उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में 15 अप्रैल को कहा था कि मुजफ्फरनगर का दंगा गुजरात दंगों से ज्यादा बड़ा था।

भाजपा नेता ने कथित रूप से कहा था कि दंगा रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कोई प्रयास नहीं किया और उत्तरप्रदेश के मंत्री आजम खान को प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश जारी करने के लिए खुली छूट दे दी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें