फोटो गैलरी

Hindi Newsनामधारी समेत 21 पर हत्या का केस

नामधारी समेत 21 पर हत्या का केस

वर्ष 2012 में शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा और उसके भाई हरदीप हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। साकेत स्थित एडिशनल सेशन जज विमल कुमार यादव की कोर्ट ने इस मामले में उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के बर्खास्त...

नामधारी समेत 21 पर हत्या का केस
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Jul 2015 12:07 AM
ऐप पर पढ़ें

वर्ष 2012 में शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा और उसके भाई हरदीप हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। साकेत स्थित एडिशनल सेशन जज विमल कुमार यादव की कोर्ट ने इस मामले में उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के बर्खास्त अध्यक्ष सुखदेव सिंह नामधारी समेत 21 लोगों पर हत्या के आरोप का केस चलाने के आदेश दिए हैं।

कोर्ट ने इन सभी पर हत्या, गैरकानूनी तरीके से एकत्रित होकर अपराध को अंजाम देने जैसे आरोप तय किए हैं। इस मामले में अब 19 सितंबर से गवाहों के बयान दर्ज होने की प्रक्रिया शुरू होगी।

गत वर्ष 28 जनवरी को कोर्ट ने सभी पर से हत्या के आरोप हटा दिए थे। इसकी जगह नामधारी व उसके सुरक्षा अधिकारी सचिन त्यागी के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला चलाने का निर्देश दिया था। दिल्ली पुलिस ने सत्र अदालत के इस निर्णय को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।

हाईकोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए बीती 15 मई को सत्र अदालत द्वारा आरोप तय करने संबंधी फैसले को निरस्त कर दिया था। इसके साथ ही सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा चलाने का निर्देश दिया था। हाईकोर्ट के इसी आदेश का पालन करते हुए साकेत कोर्ट ने शुक्रवार को सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा चलाने को हरी झंडी दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें