फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली के दंपति ने ट्रेन के आगे कूद जान दी

दिल्ली के दंपति ने ट्रेन के आगे कूद जान दी

देश के विख्यात गीतकार संतोषानंद के बेटे-बहु ने बुधवार सुबह मथुरा में चार वर्षीय बेटी के साथ ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। संयोग से बच्ची बच गई पर वह गंभीर हालत में है। घटनास्थल से 11 पन्नों का एक...

दिल्ली के दंपति ने ट्रेन के आगे कूद जान दी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Oct 2014 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के विख्यात गीतकार संतोषानंद के बेटे-बहु ने बुधवार सुबह मथुरा में चार वर्षीय बेटी के साथ ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। संयोग से बच्ची बच गई पर वह गंभीर हालत में है। घटनास्थल से 11 पन्नों का एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें 250 करोड़ के एक घपले का जिक्र है। उन्होंने कर्जदारों द्वारा प्रताड़ित करने की बात भी लिखी है।

दिल्ली के रोहिणी स्थित सुखदेव विहार में संतोषानंद के बेटे संकल्प आनंद अपने परिवार के साथ रहते थे। वह गृहमंत्रालय के अधीन आने वाले लोकनायक जयप्रकाश नारायण नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिमिनलॉजी एंड फोरेंसिक साइंस में लेक्चरर थे।

आगरा के कोसीकलां हाईवे के किनारे रेलवे ट्रैक पर सुबह की-मैन ने उन्हें पत्नी नंदनी और बेटी रिदिमा संग देखा। वे लोग कार से वहां पहुंचे थे। एकाएक आनंद पत्नी-बेटी संग कार से उतरे और मथुरा की ओर से आ रही इंटरसिटी ट्रेन के आगे कूद गए। दंपति की वहीं मौत हो गई, जबकि बच्ची पटरियों के बीच गिरी। उसके ऊपर से ट्रेन गुजर गई, लेकिन वह बच गई।

मामला गृहमंत्रालय से जुड़ा होने के चलते पुलिस तत्काल हरकत में आई। आनंद के पास से मिले मोबाइल के जरिए परिजनों को घटना की सूचना दी। बाद में शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस को मिले सुसाइड नोट में संकल्प ने उन्हें प्रताड़ित करने वालों के नाम और उनके फोन नंबर भी लिखे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें