फोटो गैलरी

Hindi Newsशारदा घोटाले में फंसे पूर्व डीजीपी ने खुदकुशी की

शारदा घोटाले में फंसे पूर्व डीजीपी ने खुदकुशी की

शारदा चिटफंड घोटाले में फंसे असम के पूर्व डीजीपी शंकर बरुआ ने बुधवार को अपने घर पर खुदकुशी कर ली। उन्होंने पिस्तौल से अपने सिर पर गोली मारी। घोटाले को लेकर सीबीआई द्वारा उनसे पूछताछ की बातें सामने...

शारदा घोटाले में फंसे पूर्व डीजीपी ने खुदकुशी की
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Sep 2014 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

शारदा चिटफंड घोटाले में फंसे असम के पूर्व डीजीपी शंकर बरुआ ने बुधवार को अपने घर पर खुदकुशी कर ली। उन्होंने पिस्तौल से अपने सिर पर गोली मारी। घोटाले को लेकर सीबीआई द्वारा उनसे पूछताछ की बातें सामने आईं थी। पिछले माह उनके घर की तलाशी भी ली गई थी। परिजनों के अनुसार इस पूरे घटनाक्रम से वह अवसाद में थे।

पिछले दिनों स्वास्थ्य खराब होने के कारण बरुआ को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बुधवार सुबह ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी। घर लौटने के आधे घंटे बाद करीब 12 बजे वह छत पर गए और वहां खुद को गोली मार ली। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन वह दम तोड़ चुके थे।

परिजनों का कहना है कि टीवी पर लगातार अपने नाम को लेकर चल रही चर्चा से पूर्व डीजीपी परेशान थे। गुवाहाटी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एपी तिवारी ने कहा, घटनास्थल से कोई सुसाइट नोट नहीं मिला है। हम घटना की जांच कर रहे हैं। वही सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि बरुआ से न तो पूछताछ की गई थी, न ही उन्हें तलब किया गया था।

बता दें कि पूर्व डीजीपी का नाम इस घोटाले में तब सामने आया था जब शारदा मीडिया हाउस के एक कर्मचारी ने पिछले साल बरुआ पर उसे संरक्षण देने की बात कही थी। इसमें असमिया गायक एवं फिल्मकार सदानंद गोगोई ने सहयोग किया था। सीबीआई गोगोई को पूछताछ के लिए कोलकाता लेकर गई थी। 12 सितंबर को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें