फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी को वीजा न देने पर बचाव में आए केरी

मोदी को वीजा न देने पर बचाव में आए केरी

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वीजा नहीं दिए पर अपनी सरकार का बचाव किया। उन्होंने कहा कि मोदी को वीजा नहीं दिए जाने का फैसला पिछली सरकार का था। वहीं भारतीय...

मोदी को वीजा न देने पर बचाव में आए केरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 31 Jul 2014 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वीजा नहीं दिए पर अपनी सरकार का बचाव किया। उन्होंने कहा कि मोदी को वीजा नहीं दिए जाने का फैसला पिछली सरकार का था। वहीं भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय दौरे पर आए केरी से मुलाकात में दो टूक कहा कि एक मित्र देश द्वारा दूसरे मित्र देश की जासूसी कराना भारत स्वीकार नहीं करेगा।

अमेरिका की तरफ से पहली बार मोदी को वीजा न देने के मसले पर केरी ने सफाई दी। अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि नई सरकार के साथ मोदी को लेकर हमने भी फैसला बदला है। नरेंद्र मोदी का अमेरिका में स्वागत है। निश्चित तौर पर उन्हें वीजा मिलेगा। हम राष्ट्रपति बराक ओबामा से उनकी मुलाकात को आगे बढ़ने की दिशा में बड़ा कदम मान रहे हैं।

सुषमा स्वराज ने अमेरिकी जासूसी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस प्रकरण से भारतीय जनता में गुस्सा है। इस मामले पर केरी ने सार्वजनिक तौर पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति ओबामा खुफिया निगरानी कार्यक्रम की समीक्षा का आदेश दे चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें