फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर में विधानसभा चुनाव का आखिरी चरण आज

कश्मीर में विधानसभा चुनाव का आखिरी चरण आज

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं, जिसके तहत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जम्मू के तीन जिलों की 20 सीटों के लिए मतदान होगा। इस दौर में राज्य के उप...

कश्मीर में विधानसभा चुनाव का आखिरी चरण आज
एजेंसीSat, 20 Dec 2014 12:34 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं, जिसके तहत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जम्मू के तीन जिलों की 20 सीटों के लिए मतदान होगा। इस दौर में राज्य के उप मुख्यमंत्री तारा चंद सहित कई प्रमुख उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है।

इससे पहले के चार चरणों के दौरान विशेष रूप से कश्मीर घाटी में रिकार्ड मतदान के बाद कल जम्मू क्षेत्र के जम्मू, कठुआ और राजौरी जिलों में भी भारी मतदान होने की उम्मीद है।

जम्मू जिले के अरनिया सीमा क्षेत्र में गत 27 नवम्बर के आतंकवादी हमले के बावजूद कल शाम तक तेज चुनाव प्रचार हआ। आतंकवादी हमले में पांच नागरिकों सहित 12 लोग मारे गए थे।

इस चरण में जिन उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला होगा उनमें उप मुख्यमंत्री तारा चंद, मंत्रियों में श्याम लाल शर्मा, रमन भल्ला, मनोहर लाल शर्मा, अजय सदहोत्रा, पूर्व सांसद एवं मंत्रियों में लाल सिंह, तालिब हुसैन :दोनों भाजपा: और जितेंद्र बाबू सिंह और पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष हैदर मलिक शामिल हैं।

जम्मू के मंडलायुक्त शांत मनु ने पीटीआई से कहा कि कल के मतदान के लिए सभी उपाय एवं व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि कल के मतदान के लिए नियमित पुलिस बलों के अलावा सुरक्षा बलों की 400 कंपनियों :प्रत्येक कंपनी में करीब 100 कर्मी: की तैनाती की गई है।

तीन सीमांत जिलों में 1828904 मतदाता हैं, जिनमें 959011 पुरूष और 869891 महिला मतदाता हैं। मतदान के लिए 2366 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें