फोटो गैलरी

Hindi Newsतिहाड़ में सुरंग: LG ने दिए जांच के आदेश, कैदी की भी तलाश जारी

तिहाड़ में सुरंग: LG ने दिए जांच के आदेश, कैदी की भी तलाश जारी

तिहाड़ जेल प्रशासन ने दो कैदियों के जेल से फरार होने के मामले में जांच शुरू कर दी है। तिहाड़ जेल के उप महानिरीक्षक मुकेश प्रसाद ने बताया,"हमने जेल संख्या तीन के सलाहकार अधीक्षक एम.के.द्विवेदी के...

तिहाड़ में सुरंग: LG ने दिए जांच के आदेश, कैदी की भी तलाश जारी
एजेंसीMon, 29 Jun 2015 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

तिहाड़ जेल प्रशासन ने दो कैदियों के जेल से फरार होने के मामले में जांच शुरू कर दी है। तिहाड़ जेल के उप महानिरीक्षक मुकेश प्रसाद ने बताया,"हमने जेल संख्या तीन के सलाहकार अधीक्षक एम.के.द्विवेदी के नेतृत्व में जांच शुरू कर दी है।"

फैजान (19) और जावेद ऊर्फ रिंकु (18) 27 जून को तिहाड़ के जेल संख्या सात से फरार हो गए थे। फैजान को पकड़ लिया गया है, लेकिन जावेद अब भी फरार है। प्रसाद ने कहा कि दोनों को शाम के वक्त हाजिरी लेते वक्त गायब पाया गया था।

LG ने दिए जांच के आदेश


दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने सोमवार को तिहाड़ केंद्रीय कारागार से दो कैदियों के फरार होने की घटना में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। इस संबंध में जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, जंग ने एक सप्ताह के भीतर जांच पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

राजनिवास से जारी बयान के मुताबिक, जिलाधिकारी (दक्षिण-पश्चिम) अंकुर गर्ग इस मामले की जांच करेंगे। जांच में यह जानने की कोशिश की जाएगी कि किस वजह और परिस्थिति के कारण दोनों कैदी फरार हो गए।

इसमें दिल्ली के कारावासों में सुरक्षा की समग्र समीक्षा की जाएगी, घटना को लेकर जिम्मेदारी तय की जाएगी तथा जेल प्रशासन को ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के उपाय सुझाए जाएंगे।

बयान के मुताबिक, जिलाधिकारी इस मामले में जांच के लिए दिल्ली कारावास, दिल्ली पुलिस, लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों का सहयोग ले सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें