फोटो गैलरी

Hindi Newsमेरठ : अरबों की संपत्ति ने ली छह की जान

मेरठ : अरबों की संपत्ति ने ली छह की जान

मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के सुहैल गार्डन में रविवार आधी रात हुए महिला एवं उसके चार बच्चों समेत छह के कत्ल से पर्दा उठ गया है। इस सनसनीखेज वारदात को संपत्ति विवाद में अंजाम दिया गया। मृतक...

मेरठ : अरबों की संपत्ति ने ली छह की जान
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 27 Jan 2015 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के सुहैल गार्डन में रविवार आधी रात हुए महिला एवं उसके चार बच्चों समेत छह के कत्ल से पर्दा उठ गया है। इस सनसनीखेज वारदात को संपत्ति विवाद में अंजाम दिया गया। मृतक महिला की पहचान रुखसाना के रूप में हुई जो चार बच्चों रिमसा (20), सुहैल (12), जूली (8) और गुंजी (6) की मां थी। सभी बच्चों के शव घर के भीतर खून से सने पाए गए थे। पुलिस को जुर्रानपुर गुर्जर चौक से रुखसाना के साथ एक अन्य युवक की लाश मिली थी, जिसकी शिनाख्त मेरठ के किठौर निवासी साद पुत्र अनीस के रूप में हुई है, जो समर गार्डन में बाइक मैकेनिक का काम करता था। इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

गणतंत्र दिवस के दिन चाकुओं से गोदकर हुई इस वारदात से क्षेत्र में सनसनी है। पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार रुखसाना मुजफ्फरनगर जिले के खतौली के पूर्व चेयरमैन चौधरी सराफत अली की पुत्रवधू थी। रुखसाना का पति नावेद उर्फ राजू इस समय मुजफ्फरनगर जेल में अपने ही सगे भाई साकिब पर जानलेवा हमले के आरोप में बंद है। एक अन्य युवक साद की हत्या इसलिए कर दी गई कि रुखसाना से उसके दोस्ताना संबंध थे। वह रुखसाना और उसके बच्चों का मददगार था। साथ ही जेल में बंद रुखसाना के पति की जमानत के लिए भी वह प्रयास कर रहा था।

एसएसपी ओंकार सिंह ने बताया कि इस सामूहिक हत्याकांड की रिपोर्ट मृतका के भाई खतौली निवासी सोनी ने  अपनी बहन रुखसाना के जेठ साकिब के खिलाफ दर्ज कराई है। अभी तक की जांच-पड़ताल में पुलिस का मानना है कि खतौली में अरबों रुपये की संपत्ति के विवाद में ही वारदात को अंजाम दिया गया। रुखसाना को ससुराल वाले घर में रहने नहीं दे रहे थे। लिहाजा वह बच्चों के साथ इधर-उधर रह रही थी। मृतक साद और रुखसाना के बीच दोस्ताना संबंध की बात सामने आई है। साद न सिर्फ महिला और उसके बच्चों की मदद कर रहा था बल्कि जेल में बंद नावेद की रिहाई के लिए भी पैरवी कर रहा था। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि नावेद को जेल से रिहा नहीं होने देने के लिए उसका ही भाई साकिब पैरवी कर रहा था।
 
कल तक हो सकता है खुलासा
एसपी सिटी ओमप्रकाश ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए छह टीमें लगी हैं। क्राइम ब्रांच, मुजफ्फनगर पुलिस और सीओ कोतवाली रुपेश कुमार सिहं ने खतौली में रुखसाना के जेठ साकिब की गिरफ्तारी के लिए कई स्थानों पर दबिश दी। इधर, थाना प्रभारी लिसाडी गेट ने दबिश देकर इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है। पुलिस का दावा है कि आज शाम या कल तक आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें