फोटो गैलरी

Hindi Newsतेलंगाना की शक्तियों का कोई अतिक्रमण नहीं: राजनाथ

तेलंगाना की शक्तियों का कोई अतिक्रमण नहीं: राजनाथ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को इन आशंकाओं को गलत बताया कि केन्द्र सरकार कानून व्यवस्था से संबंधित तेलंगाना सरकार की शक्तियों का अतिक्रमण करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र केवल...

तेलंगाना की शक्तियों का कोई अतिक्रमण नहीं: राजनाथ
एजेंसीThu, 21 Aug 2014 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को इन आशंकाओं को गलत बताया कि केन्द्र सरकार कानून व्यवस्था से संबंधित तेलंगाना सरकार की शक्तियों का अतिक्रमण करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र केवल आंध्र प्रदेश पुनर्गठन कानून को लागू कर रहा है।

तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रतिनिधि मंडल से भेंट के दौरान सिंह ने कहा कि केन्द्र ऐसा कुछ नहीं करेगा जिससे देश के संघीय ढांचे को नुकसान पंहुचे।

प्रतिनिधि मंडल से मिलने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हम मुख्यमंत्री की शक्तियों का अतिक्रमण नहीं कर रहे हैं। हम केवल आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम का पालन कर रहे हैं। हम पूरी तरह कानून के अनुरूप कार्य कर रहे हैं।

टीआरएस की सांसद क़े कविता ने कहा कि गह मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि केन्द्र सरकार देश के संघीय ढांचे को नुकसान नहीं पहुंचाएगी।

कविता ने कहा कि यह बहुत सकारात्मक और लाभप्रद बैठक थी। तेलंगाना सरकार प्रदेश के राज्यपाल को हैदराबाद में कानून और व्यवस्था के मामले में कथित तौर पर दी गई अपार शक्तियों का विरोध कर रही है।

कविता ने कहा कि हैदराबाद साक्षा राजधानी नहीं है बल्कि तेलंगाना की राजधानी है और ऐसे में अन्य राज्यों की तरह कानून व्यवस्था की शक्ति राज्य सरकार के पास होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल को शक्तियां प्रदान करना एक मुद्दा है। गृह मंत्री तेलंगाना के हितों के प्रति सहानुभूतिपूर्ण थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें