फोटो गैलरी

Hindi News'ऐसी सरकार नहीं चाहिए, जो हिन्दू-मुसलमानों को लड़ाए'

'ऐसी सरकार नहीं चाहिए, जो हिन्दू-मुसलमानों को लड़ाए'

केंद्र में गरीब हितैषी, धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाने का आहवान करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भाजपा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि भारत को ऐसी सरकार नहीं चाहिए, जो हिन्दुओं-मुसलमानों को...

'ऐसी सरकार नहीं चाहिए, जो हिन्दू-मुसलमानों को लड़ाए'
एजेंसीMon, 21 Apr 2014 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र में गरीब हितैषी, धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाने का आहवान करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भाजपा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि भारत को ऐसी सरकार नहीं चाहिए, जो हिन्दुओं-मुसलमानों को लड़ाए।
   
राहुल ने एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा कि क्योंकि ये लोकसभा चुनाव हैं, स्थानीय तमिल दल, जिनके साथ कांग्रेस गठबंधन नहीं कर पाई, दिल्ली में सरकार नहीं बनाएंगे। उन्होंने कहा कि आप सुनिश्चित करें कि दिल्ली में गरीब हितैषी, धर्मनिरपेक्ष सरकार सत्ता में आए। हमें ऐसी सरकार नहीं चाहिए जो घृणा और क्रोध को बढ़ावा देती है। हमें ऐसी सरकार की जरूरत नहीं, जो हिन्दू़-मुसलमानों को लड़ाए।
   
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यह भी कहा कि देश को ऐसी सरकार की भी जरूरत नहीं है जो एक राज्य से विचारों को दूसरों पर थोपे। पार्टी के अकेले चुनाव लड़ने के कारण कठिन चुनौती का सामना कर रहे कार्यकर्ताओं में जोश भरने के उद्देश्य से राहुल ने कहा कि उन्हें खुशी है कि कांग्रेस खुद के दम पर चुनाव लड़ रही है और समझौते की कोई आवश्यकता नहीं थी। उन्होंने कहा कि मुझे अपने कार्यकर्ताओं को देखकर गर्व है जो उर्जा से भरे हैं और चुनाव लड़ने तथा कांग्रेस के बैनर तले लड़ने को तैयार हैं। अब हमें समझौता नहीं करना होगा।
   
कांग्रेस के साथ लंबे समय तक सहयोगी रही द्रमुक मार्च 2013 में संप्रग गठबंधन से अलग हो गई थी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि 24 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी और कहा कि कांग्रेस अपनी लड़ाई केवल लोकसभा चुनावों तक सीमित नहीं रखेगी, बल्कि भविष्य में सरकार बनाने के लिए भी लड़ेगी।
   
प्रधानमंत्री पद के भाजपा उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह गुजरात के विकास मॉडल की बात करते हैं, उन्हें तमिलनाडु का विकास मॉडल देखना चाहिए। ऐसा कहकर उन्होंने संकेत दिया कि दक्षिणी राज्य काफी बेहतर हैं जैसा कि जयललिता दावा करती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें