फोटो गैलरी

Hindi Newsमेरी किताब में सब सच सामने आएगा: सोनिया

मेरी किताब में सब सच सामने आएगा: सोनिया

पूर्व नौकरशाह और विदेश मंत्री रहे नटवर सिंह की किताब में प्रधानमंत्री बनने से इंकार करने के दावे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि जब वह अपनी किताब लिखेंगी तो सबके सामने सच आ जाएगा।...

मेरी किताब में सब सच सामने आएगा: सोनिया
एजेंसीThu, 31 Jul 2014 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व नौकरशाह और विदेश मंत्री रहे नटवर सिंह की किताब में प्रधानमंत्री बनने से इंकार करने के दावे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि जब वह अपनी किताब लिखेंगी तो सबके सामने सच आ जाएगा।
  
नटवर सिंह ने अपनी नई किताब 'वन लाइफ इज नॉट इनफ :एन आटोबायोग्राफी' में यह दावा किया है कि 2004 में श्रीमती गांधी ने अपने बेटे राहुल गांधी के कड़े एतराज के बाद प्रधानमंत्री बनने से इंकार किया था। किताब में कहा गया है कि राहुल गांधी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्हें डर था कि अगर उनकी मां प्रधानमंत्री का पद स्वीकार कर लेंगी तो दादी और पिता की तरह उनकी भी हत्या कर दी जाएगी।
   
इस दावे के बाद उठे राजनीतिक बवंडर में आज सोनिया गांधी ने कहा कि मैं अपनी किताब लिखूंगी उस समय सबको सच्चाई का पता चल जाएगा। मीडिया से बातचीत में 67 वर्षीय कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह इस संबंध में गंभीर हैं और मैं लिखूंगी। 

सोनिया गांधी ने कहा कि उन पर ऐसे निशाने पहले भी साधे गए हैं। मैं इस तरह के हमलों की आदी हो चुकी हूं। मैं इस तरह के हमलों से विचलित नहीं होती हूं। मैंने अपनी सास का गोलियों से छलनी शरीर देखा है। मेरे पति की मृत्यु हुई। मैं ऐसी घटनाओं से विचलित नहीं होती। यह चीजें आगे जारी रहती हैं तो वह मुझे प्रभावित नहीं कर पायेंगी। उन्हें यदि ऐसा करना अच्छा लगता है तो वह इसे जारी रख सकते हैं। 
    
कांग्रेस में किसी समय खासमखास रहे नटवर सिंह ने एक टेलीविजन चैनल को अपनी किताब के आने से पहले दिए साक्षात्कार में यह भी दावा है कि सात मई को सोनिया गांधी और उनकी बेटी प्रियंका गांधी उनके पास आई थीं और यह आग्रह किया था कि वह इस विशेष घटनाक्रम का उल्लेख नहीं करें लेकिन सच्चाई को सामने लाने के लिए उन्होंने इसको सार्वजनिक करने का फैसला किया। 
   
नटवर सिंह के दावों को खारिज करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने कहा कि आज कल चीजों को सनसनीखेज बनाने का फैशन सा बन गया है। इसका उद्देश्य केवल यह होता है कि किताबों की बिक्री बढे और मुफ्त का प्रचार हो जाये। यह किताब भी इसी तरह का एक हिस्सा है। इस पर टिप्पणी करना व्यर्थ होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें