फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रणब मुखर्जी को आर्मी अस्पताल से छुट्टी मिली

प्रणब मुखर्जी को आर्मी अस्पताल से छुट्टी मिली

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आज सेना के स्थित रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल से छुटटी मिल गई जहां उनकी कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई थी। मुखर्जी शाम में बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद से...

प्रणब मुखर्जी को आर्मी अस्पताल से छुट्टी मिली
एजेंसीFri, 19 Dec 2014 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आज सेना के स्थित रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल से छुटटी मिल गई जहां उनकी कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई थी। मुखर्जी शाम में बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद से मिलेंगे।
     
अस्पताल सूत्रों ने बताया कि मुखर्जी को पूर्ण रूप से ठीक हो जाने के बाद ही अस्पताल से छुट्टी दी गई। मुखर्जी गत 11 दिसम्बर को ही 79 वर्ष हुए थे। मुखर्जी शाम में राष्ट्रपति भवन में हामिद से मिलेंगे और उनके सम्मान में एक भोज देंगे। हामिद छह दिवसीय भारत यात्रा पर आये हैं।
     
राष्ट्रपति के हृदय की धमनी से रुकावट हटाने के लिए कोरोनरी स्टेंट लगाने वाले सेना के अस्पताल के चिकित्सकों ने सिफारिश की थी कि मुखर्जी को कुछ दिनों तक अस्पताल में ही भर्ती रहना चाहिए।
     
मुखर्जी की कोरोनरी एंजियोप्लास्टी जरूरी हो गई थी क्योंकि चिकित्सकों को गत 13 दिसम्बर को उस समय उनके हदय में एक रुकावट का पता चला था जब वह पेट संबंधी दिक्कतों को लेकर अस्पताल में भर्ती हुए थे।
     
चिकित्सकों ने एंजियोप्लास्टी की और मुखर्जी की धमनी में स्टेंट लगा दिया। कोरोनरी एंजियोप्लास्टी ब्लॉक या सकरी धमनियों को खोलने की प्रक्रिया होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें