फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी से मिले पप्पू यादव, बिहार की राजनीति गर्माई

मोदी से मिले पप्पू यादव, बिहार की राजनीति गर्माई

राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर बिहार में कोसी पर सप्तकोशी बांध परियोजना में तेजी लाने की मांग की है। यादव ने प्रधानमंत्री को सौंपे विभिन्न पत्रों में...

मोदी से मिले पप्पू यादव, बिहार की राजनीति गर्माई
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 26 Feb 2015 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर बिहार में कोसी पर सप्तकोशी बांध परियोजना में तेजी लाने की मांग की है। यादव ने प्रधानमंत्री को सौंपे विभिन्न पत्रों में राज्य की रेल, सड़क व अन्य लंबित परियोजनाओं पर भी केंद्र सरकार से तत्काल कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने नेपाल में मधेशी लोगों के उत्पीड़न का मामला उठाते हुए हस्तक्षेप की मांग भी की है।

गुरुवार को संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात में पप्पू यादव ने अपने संसदीय क्षेत्र के साथ बिहार के विभिन्न मुद्दों केंद्र सरकार से मदद मांगी है। कोसी में हर साल आने वाली बाढ़ व 2008 में बांध टूटने हुई भारी तबाही का उल्लेख करते हुए यादव ने प्रधानमंत्री ने भारत नेपाल की संयुक्त सप्तकोशी परियोजना के काम में तेजी लाने को कहा है।

उन्होंने कहा कि 1997 से यह परियोजना चल रही है, तकनीकी दलों ने इस पर काम भी पूरा कर लिया है, लेकिन 2009 से 2013 की समय सीमा बढ़ाने के बाद भी इस के काम में कोई प्रगति नहीं हुई है। इस परियोजना से 3300 मेगावाट बिजली व 11 हजार वर्ग किलोमीटर में सिंचाई सुविधाएं मिलेगी।

यादव ने प्रधानमंत्री को 24 सूत्री मांग पत्र भी सौंपा जिसमें कोशी व पूर्णिया प्रमंडल के लिए रेल व सड़क सुविधाओं की मांग की गई है। इसमें सहरसा में रेलवे ब्रिज, सहरसा से पटना के लिए दो ट्रेन, सहरसा से दिल्ली के लिए दो ट्रेन, अलीगढ़ के लिए सीधी ट्रेन, मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना जैसी मांग की गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें