फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस ने चाय बेचने वाले के जरिए दिया मोदी को जवाब

कांग्रेस ने चाय बेचने वाले के जरिए दिया मोदी को जवाब

भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार में खुद को चाय बेचने वाले साधारण व्यक्ति के तौर पर पेश कर रहे हैं। चुनाव के प्रचार के दौरान उन्होंने चाय पर चर्चा की। वाराणसी से...

कांग्रेस ने चाय बेचने वाले के जरिए दिया मोदी को जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 21 Apr 2014 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार में खुद को चाय बेचने वाले साधारण व्यक्ति के तौर पर पेश कर रहे हैं। चुनाव के प्रचार के दौरान उन्होंने चाय पर चर्चा की। वाराणसी से नामांकन दाखिल करने के लिए वडोदरा की तरह एक चाय वाले को अपना प्रस्तावक बनाया है। ऐसे में कांग्रेस ने एक चाय बेचने वाले जगदीश यदुवंशी के जरिए मोदी को जवाब दिया है।

कांग्रेस ने चाय बेचने वाले जगदीश यदुवंशी को केंद्र में रखकर एक विज्ञापन तैयार किया है। वृंदावन में फिल्माए गए इस विज्ञापन में जगदीश चाय बनाते हुए अपनी कहानी बताते हैं और साथ ही यह कहना नहीं भूलते कि कांग्रेस की नीतियों से उन्हें और उनके बच्चों को कितना फायदा हुआ है। इससे  कांग्रेस ने यह बताने की कोशिश की है कि उसकी नीतियों से चाय वालों का कितना विकास हुआ है।

जगदीश यदुवंशी ने हरियाणा से आकर वृंदावन में चाय की दुकान की। वह कहते हैं कि कांग्रेस सबको खाना दे रही है और इससे ज्यादा क्या चाहिए। चाय की दुकान पर रहते हुए उनका बेटे को स्कॉलरशिप मिली। उसने एमबीए किया और वह गुड़गांव की एक बड़ी कंपनी में काम करता है। वह बताते हैं कि कांग्रेस सरकार की नीतियों और योजनाओं से उन्हें जिंदगी के हर मोड़ पर सहारा मिला है।

कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए सिर्फ जगदीश यदुवंशी के साथ कई और विज्ञापन तैयार किए है। इनमें अकेली जिंदगी से जुझते हुए दुनिया में अपना मुकाम बनाने वाली रशीदा, मेवात के मजीद, शिलांग की लातेरिया बाजरी, मुजफ्फरनगर (यूपी) के युक्तादीर,दौसा राजस्थान के मानसिंह, नालंदा (बिहार) के प्रदीप कुमार और कविता के विकास की कहानियों को आधार बनाकर विज्ञापन बनाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें