फोटो गैलरी

Hindi Newsमहिलाओं की गरिमा के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं: मोदी

महिलाओं की गरिमा के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा की मूल वजह पर राजनीतिक पंडितों द्वारा अक्सर की जाने वाली टीका टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा है कि महिलाओं की गरिमा के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं...

महिलाओं की गरिमा के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं: मोदी
एजेंसीSun, 21 Sep 2014 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा की मूल वजह पर राजनीतिक पंडितों द्वारा अक्सर की जाने वाली टीका टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा है कि महिलाओं की गरिमा के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं होना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि राजनीतिक पंडितों को इस समस्या की मूल वजह की खोजबीन कर खुद को उलझन में नहीं डालना चाहिए। राजनीतिक पंडितों के बयानों से कहीं अधिक नुकसान पहुंचता है।

उन्होंने यह बात उस वक्त कही जब उनसे भारत में महिलाओं से भेदभाव और महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर विचार प्रकट करने को कहा गया। मोदी ने कहा कि महिलाओं की गरिमा हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। इस विषय पर कोई समक्षौता नहीं होना चाहिए। कानून व्यवस्था की स्थिति में कोई क्षरण नहीं होना चाहिए। हमें पारिवारिक संस्कृति को पुनर्जीवित करना है जिसमें महिला का सम्मान हो और उसे बराबर माना जाए, उसकी गरिमा बढ़ाई जाए।

उन्होंने कहा कि यहां मुख्य चीज बालिका शिक्षा है। ऐसा करने से सशक्तिकरण की संभावना बढ़ेगी। 15 अगस्त को मेरी सरकार ने एक आंदोलन को आगे बढ़ाया: बालिका को शिक्षित करें, बालिका बचाएं।

यह पूछे जाने पर कि जब वह काम नहीं कर रहे होते हैं तो वह आराम कैसे करते हैं और वह आनंद
कैसे उठाते हैं, मोदी ने कहा कि वह काम नहीं करने वाले जैसा नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपने काम से आनंद उठाता हूं। काम भी मुझे आराम देता है। हर क्षण मैं कुछ नया सोचता हूं:नयी योजना बनाता हूं, काम करने के नये तरीके सोचता हूं। ठीक उसी तरह जैसे कि कोई वैज्ञानिक प्रयोगशाला में घंटों वक्त बिता कर आनंद उठाता है, मुझे शासन से खुशी मिलती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें