फोटो गैलरी

Hindi Newsलॉकअप में मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने चौकी फूंकी

लॉकअप में मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने चौकी फूंकी

देवा कोतवाली के हवालात में बाइक चोरी के आरोपी युवक की रविवार को संदिग्ध हालत में मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार दोपहर माती चौकी पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों ने दरोगा और सिपाहियों को पीटा और पुलिस...

लॉकअप में मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने चौकी फूंकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 31 Aug 2015 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

देवा कोतवाली के हवालात में बाइक चोरी के आरोपी युवक की रविवार को संदिग्ध हालत में मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार दोपहर माती चौकी पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों ने दरोगा और सिपाहियों को पीटा और पुलिस चौकी फूंक दी। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में खड़े आधा दर्जन वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया और कई वाहनों में तोड़-फोड़ की। ग्रामीणों का उग्र रूप देखकर चौकी का स्टाफ वहां से भाग खड़ा हुआ।

इस घटना की सूचना जिला मुख्यालय पर पहुंचने के बाद सीओ सदर बड़ी संख्या में पुलिस बल, पीएसी व फायर ब्रिगेड के साथ माती चौकी पहुंचे और हालात को काबू किया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है। घटना के बाद से एक सिपाही प्रदीप यादव लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है।

उधर, मृतक युवक सुभाष रघुवंशी के समर्थन में बाराबंकी की भाजपा सांसद प्रियंका रावत और मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर ने पुलिस प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाते हुए परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है। सांसदों का कहना है कि दोषी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज किया जाए।

मामले के अनुसार देवा कोतवाली की पुलिस चौकी माती क्षेत्र के ग्राम अलीपुर निवासी रियाज अहमद की बाइक बीती तीन जून को चोरी हुई थी। इसका मुकदमा देवा कोतवाली में दर्ज हुआ था। मामले की विवेचना माती के चौकी इंचार्ज जीपी यादव कर रहे थे। चौकी इंचार्ज ने रविवार दोपहर क्षेत्र के ही बरेठी-तिन्दोला रोड से बाइक चोरी के आरोप में लखनऊ जिले के मड़ियांव थाना क्षेत्र के ग्राम शेरपुर निवासी 25 वर्षीय सुभाष रघुवंशी को गिरफ्तार किया था।

सुभाष को कोतवाली के लॉकअप में रखा गया था। रविवार शाम करीब सवा चार बजे लॉकअप में बंद एक अन्य आरोपी श्याम ने चिल्लाना शुरू किया। शोर सुनकर पुलिस कर्मी लॉकअप की तरफ भागे। वहां सुभाष मरणासन्न अवस्था में था। हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपी ने हवालात के शौचालय में फांसी लगा ली थी। इसी घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने माती पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें